नई दिल्ली: Maruti Suzuki Swift: देश के ऑटो बाजार में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। अब ऑटो बाजार में गजब की फीचर्स, लुक और डिजाइन वाली कारें मिल जाएंगी। वहीं कंपनियां अपने मौजूदा मॉडल को भी अपडेट करके बाजार में उतार रही है। इसी तरह दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी अपनी Maruti Suzuki Swift 2023 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! मार्केट में आ गया Bajaj Avenger का Electric मॉडल, कीमत सिर्फ 27,760 रुपए

बता दें कि कंपनी ने नई Maruti Suzuki Swif की टेस्टिंग शुरू कर दी है। कुछ समय पहले इसके प्रोटोटाइप को अंतराष्ट्रीय बाजार में देखा गया था। कंपनी ने इसमें काफी धांसू फीचर्स देखने को मिलेंगे। बता दें कि कंपनी की यह Maruti Suzuki की लोकप्रिय कार Swift ने भारतीय बाजार में साल 2025 एंट्री की थी। वैसे मौजूदा समय देश में Maruti Swift का थर्ड जनरेशन मॉडल बेचा जा रहा है। आइए डिटेल से जानते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2023

मौजूदा स्विफ्ट की चौथी पीढ़ी के नए मॉडल को यूरोपीय सड़कों पर परीक्षण के लिए देखा जा चुका है। Maruti Suzuki Swift में सबसे बड़ा बदलाव डैशबोर्ड लेआउट में देखने को मिलेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 9 टच स्क्रीन इन्फोनेमेंट यूनिट दिया जा सकता है। इसके आलावा अपकमिंग Maruti Suzuki Swift 2023 में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, हेड्स-अप डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्ट्रीरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

वहीं Maruti Suzuki Swift 2023 के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसका साइज मौजूदा मॉडल से काफी ज्यादा होगा, इस हिसाब से इसका केबिन स्पेस भी शानदार होगा। वहीं उम्म्मीद की जा रही है कि न्यू जनरेशन मॉडल डिजाइन को खास अपडेट मिलने की उम्मीद है। इसके बोनट पर सामने की तरफ शार्प हेडलैंप्स देखने को मिल सकते हैं। वहीं नया बंपर मिलने की उम्मीद है।

कंपनी Maruti Suzuki Swift 2023 में 1.2 लीटर K-सीरीज इंजन दिया जा सकता है, जो डुअल जेट टेक्नोलॉजी और माइल्ड हाइब्रिड इंजन सिस्टम साथ आएगा। इंजन के साथ 5- स्पीड मैनुअल और 6- स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। यह माइलेज और परफॉरमेंस के मामले में जबरजस्त है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, Maruti Suzuki Swift 2023 को अगले साल ऑटो एक्सपो में भारत में पेश किया जाएगा। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से अधिक ज्यादा होगी। इसे इस साल के अंत तक ग्लोबल बाजार लॉन्च किया जा सकता है। आधिकारिक तौर पर Maruti Suzuki ने कुछ बताया नहीं है।


Latest News