रापचिक लुक वाली Maruti की इस गाड़ी को मात्र 3 लाख़ में बनाएं अपना.. फीचर्स से लेकर माइलेज तक सब बिंदास !

By

Vikram Singh

Maruti Ignis Zeta: मारुति कंपनी की गाड़ियां काफी ज्यादा अफॉर्डेबल होती है। यही कारण है कि हर मिडिल क्लास परिवार में आपको इस कंपनी की कोई ना कोई गाड़ी देखने के लिए मिल जाती है। आज इसी कड़ी में हम आपको मारुति की तरफ से आने वाली Ignis Zeta गाड़ी के बारे में बताएंगे जो अभी काफी कम दाम पर मिल रही है। जी हां ! इस गाड़ी को आप मात्र ₹3 लाख़ रुपए में एक शानदार डील के अंतर्गत खरीद के घर ला सकते हैं। इस गाड़ी से आपको काफी बढ़िया 20.89 Kmpl का माइलेज तो मिलता ही है साथ ही 1197 cc का सॉलिड इंजन भी मिल जाता है तो आईए जानते हैं इस गाड़ी को खरीदने का पूरा तरीका तथा इसमें आने वाले सभी फीचर्स।

Maruti Ignis Zeta गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Ignis Zeta गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1197 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने से मिल जाता है जो 81.80 bhp की अधिकतम पावर तथा 113 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।

यह गाड़ी 5 लोग की सीटिंग कैपेसिटी तथा मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है बात करें हैचबैक से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 20.89 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ इस हैचबैक में आपको 260 लीटर का काफी बढ़िया बूट स्पेस भी देखने के लिए मिल जाता है जिसमें आप अपना निजी सामान रख सकते हैं। साथ ही इस हैचबैक में आप अधिकतम एक बार में 32 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं।

मारुति कंपनी ने अपनी Ignis Zeta हैचबैक गाड़ी के अंदर सुरक्षा के फीचर्स देने में बिल्कुल भी कंजूसी नहीं की है। इसमें आपको कुल 2 एयरबैग, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, सेंटर अलार्म, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, सीट बेल्ट वार्निंग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी थेफ्ट डिवाइस, स्पीड अलर्ट, ISOFIX चाइल्ड शीट माउंट तथा स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक का भी फीचर देखने के लिए मिल जाता है।

Maruti Ignis Zeta गाड़ी को मात्र 3 लाख़ में खरीदें यहां से

आपकी जानकारी के लिए बता दे Maruti Ignis के Zeta वेरिएंट की मार्केट में वास्तविक कीमत 6.96 लाख़ रुपए है। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर महज ₹300000 में मिल रही है।

इसका इतना कम कीमत मिलने का सबसे बड़ा कारण यह है कि यह एक यूज्ड गाड़ी है जिसको कारदेखो की वेबसाइट के यूज्ड कैटिगरी वाले क्षेत्र में ही बचने के लिए लिस्ट किया गया है।

इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को 28,000 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी भी प्रकार की कोई परफॉर्मेंस से जुड़ी समस्या नहीं आई है। अत्यधिक जानकारी के लिए तथा गाड़ी को खरीदने के लिए आप cardekho की वेबसाइट पर जाकर सीधा मालिक से ही जुड़ सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App