Homeऑटोमोबाइलमारुती ने उतारी 25 का माइलेज देने वाली सस्ती कार, लुक और...

मारुती ने उतारी 25 का माइलेज देने वाली सस्ती कार, लुक और फीचर्स में भी है धांसू

नई दिल्ली: New Maruti Suzuki Alto K10: मारुती सुजुकी जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी है। इसकी कारों को काफी पसंद किया जाता है। मौजूदा समय में मारुती की कई शानदार कारें उपलब्ध हैं। अभी हाल ही में मारुती ने अपनी New Maruti Suzuki Alto K10 को लॉन्च किया था। इस कार को काफी पसंद किया जा रहा है। इसकी वजह है कम कीमत और जबरजस्त माइलेज। बता दें कि यह कार करीब 25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

ये भी पढ़ें- धांसू खासियत के साथ आ रहा  Nokia G11 Plus, लॉन्च से पहले देखें लीक्स डीटेल्स

वैसे कंपनी ने मारुति ने अपनी All New Alto K10 को 4 लाख से भी कम की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे 6 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है, जिसमें स्पीडी ब्लू, अर्थ गोल्ड, सिजलिंग रेड, सिल्की व्हाइट, सॉलिड व्हाइट और ग्रेनाइट ग्रे शामिल है। हाल ही में कंपनी ने इस कार के साथ ‘इंडिया की चल पड़ी’ (India Ki Chal Padi) का टैग दिया।

All New Alto K10 इंजन

यह नई कार पहले से मौजूद मॉडल से बड़ी और डिजाइन-लुक में शानदार है। यह कार 3,530mm लंबी, 1,490mm चौंड़ी और 1,520mm ऊंची है। इसका व्हीलबेस 2,380mm है। कंपनी ने इस कार में न्यू-जेन K-series 1.0L डुअल जेट डबल VVT इंजन दिया है। इस कार को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

All New Alto K10 स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

फीचर्स के तौर पर कंपनी ने इस कार में 7 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो इंफोटेनमेंट सिस्टम एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो के अलावा यूएसबी और ब्लूटूथ को भी सपोर्ट करता है। यही इंफोटेनमेंट सिस्टम एस-प्रेसो, सेलेरियो और वैगन-आर में भी मिलता है। इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम का कंट्रोल स्टियरिंग व्हील पर दिया है।

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर कंपनी ने इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर दिए हैं। इसके साथ ही इसमें स्पीड सेंसनिंग ऑटो डोर लॉक और हाई स्पीड अलर्ट के साथ कई अन्य सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। वहीं कार में प्री-टेंशनर एंड फोर्स लिमिट फ्रंट सीट बेल्ट दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular