Toyota को धोखा दे रही Maruti! चुपके चुपके लॉन्च करेगी Fortuner लेवल की SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti New SUV: भारतीय बाजार में काफी ज्यादा एसयूवी बिक रही है। इसीलिए कंपनियां काफी सस्ती कीमत पर एसयूवी को लांच कर रही है। हाल ही में मारुति ने भी अपनी नई ग्रैंड विटारा को लांच किया है जो 5 सीटर सेगमेंट में आती है। इसका हाइब्रिड मॉडल 27 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देता है। इसीलिए यह आम आदमी के लिए भी बेहद ही खास सव हो जाती है।

इस एसयूवी का पॉवर और माइलेज दोनों दमदार

मारुति ग्रैंड विटारा में 1.5 लीटर का के सीरीज पेट्रोल इंजन और इतने ही पावर वाला माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाता है। इस इंजन के द्वारा 103 बीएचपी का पावर और 136 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। इसके अलावा इसके माइल्ड हाइब्रिड इंजन के द्वारा 105 बीएचपी का पावर और 138 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

देखा जाए तो यह पॉवर काफी अच्छा है। फिर भी यह कार काफी ज्यादा माइलेज देती है। इसमें फाइव स्पीड मैनुअल के साथ सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प भी मिलता है। यह भी एक कारण है कि लोग पसंद कर रहे हैं।

Maruti Grand Vitara का फीचर्स

मारुति की कारों में अब काफी अच्छे-अच्छे फीचर्स मिलने लगे हैं। मारुति ग्रैंड विटारा में भी फीचर्स की कमी नहीं है। इसमें एलइडी हेडलैंप और टेल लैंप्स, 17 इंच के एलॉय व्हील्स, कनेक्ट कार टेक्नोलॉजी, 360 डिग्री कैमरा,

वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, टचस्क्रीन सिस्टम के अलावा कई सेफ्टी फीचर्स भी ऑफर किए गए है। यह एसयूवी 6 करोड़ ऑप्शंस के साथ आती है उसके लिए आप अपने पसंद के कलर को चुन सकते हैं।

Toyota Fortuner को Maruti की चेतावनी

अब मारुति प्लान कर रही है कि नहीं ग्रैंड विटारा को लांच किया जाए। इस नई एसयूवी में 7 सीटर ऑप्शन मिलेगा, जिसके कारण इसका सीधा मुकाबला फॉर्च्यूनर के साथ हो सकता है। टोयोटा के साथ पार्टनरशिप करके मारुति फॉर्च्यूनर लेवल की एसयूवी ला सकती है। अगर ऐसा होता है तो 7 सीटर एसयूवी सेगमेंट में मारुति की अच्छी पकड़ हो जाएगी और टोयोटा फॉर्च्यूनर की सेल पर भी असर पड़ सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App