नई दिल्ली: कंपनी ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी 2022 Maruti Suzuki Grand Vitara को जुलाई में ग्लोबली रिवील किया था। कंपनी की इस एसयूवी ने डेब्यू के बाद से अब तक 53,000 बुकिंग हासिल कर ली है। इसकी बुकिंग को कंपनी ने 11 जुलाई से ही शुरू कर दिया था। कंपनी ने इसके बुकिंग को लेकर एक रिपोर्ट जारी किया है जिससे पता चलता है कि इसके 53 हजार बुकिंग में से सबसे ज्यादा बुकिंग लोगों ने इसके स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट कि की है।

इसकी संख्या करीब 22 हजार है। इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत का खुलासा कंपनी इस महीने के आखिर तक कर सकती है। इस एसयूवी को Toyota Urban Cruiser Hyryder वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जा रहा है। इस रिपोर्ट में आज हम आपको कंपनी की इस आने वाली नई एसयूवी के बारे में बताएंगे।

  • इसमें मिल सकता है दमदार इंजन

कंपनी अपनी इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में टोयोटा अर्बन क्रूजर वाला इंजन दे सकती है। रिपोर्ट्स की माने तो इसमें आपको दो इंजन का विकल्प मिल सकता है जिसमें पहला इंजन 1.5 लीटर पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड और दूसरा इंजन 1.5 लीटर पेट्रोल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन होगा। वहीं इस एसयूवी में कंपनी 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी ऑफर कर सकती है। इन दोनों इंजन के साथ सेल्फ चार्जिंग टेक्नोलॉजी और तीन ड्राइव मोड मिलने की उम्मीद है।

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसके प्योर ईवी वर्जन पर भी काम कर रही है और इसे भी जल्द ही पेश किया जाएगा। इसके माइलेज की बात करें तो माइल्ड हाइब्रिड वाले मैनुअल ट्रांसमिशन पर 21.11 किलोमीटर और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वाले एएमटी ट्रांसमिशन पर 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ये एसयूवी देने में सक्षम होगी।

  • इसके फीचर्स होंगे बेमिसाल

कंपनी की इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ, 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, डिजिटल ड्राइवर डिस्पले, वायरलेस फोन चार्जर, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट में वेंटिलेटेड सीट्स के साथ ही हेड अप डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। वहीं इसके सेफ्टी की बात करें तो इसमें आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, 6 एयरबैग, ईएसपी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल, आईएसओ फिक्स चाइल्ड सीट एंकर्स, जैसे फीचर्स भी कंपनी दे सकती है।


Latest News