गजब बिक रही Maruti Fronx, Tata पीछे छोड़ने के लिए कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Fronx: मारुति सुजुकी अपनी जबरदस्त कार और उनकी सस्ती कीमत के लिए जानी जाती है। यह विश्व की उन कंपनियों में से एक है जो साल के लाखों यूनिट्स कारों की बिक्री करती है। अब कंपनी ने अपनी सेल को बढ़ाने के लिए कुछ मॉडल पर भारी डिस्काउंट ऑफर किया है।

इसमें सबसे नई मारुति फ्रंक्स (Maruti Fronx) पर भी ₹60000 का कैश डिस्काउंट और ₹10000 तक का एक्सचेंज बोनस अनाउंस किया गया है। यह ऑफर बहुत ही सीमित समय के लिए लागू किया गया है। इसलिए आपको इसका जल्दी से फायदा उठाना होगा।

Maruti Fronx है काफी पॉवरफुल

मारुति फ्रांस को बलेनो के प्लेटफार्म पर ही बनाया गया है। इसे बलेनो का एक स्पोर्ट्स वेरिएंट भी कहा जा सकता है जो एसयूवी स्टाइल में आती है। लोगों को भरोसा था कि मारुति फ्रांस भारतीय बाजार में असफल हो जाएगी।

लेकिन इसके लॉन्च होते ही लोगों ने इसे इतना ज्यादा ख़रीदा की कंपनी ने इस पर लंबा वेटिंग पीरियड दे दिया था। हालांकि अब जाकर यह कार बिना वेटिंग पीरियड के बिक रही है। इसमें दो इंजन विकल्प दिया गया है।

इसमें से पहले 1 लीटर का तीन सिलेंडर टर्बो पैट्रोल इंजन है। यह इंजन 99 बीएचपी का पावर और 148 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा दूसरा इंजन 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 89 बीएचपी का पावर और 113 लीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

Maruti Fronx माइलेज इतनी ज्यादा

इस इंजन के साथ या गाड़ी काफी अच्छा माइलेज भी दे देती है। इसके अलावा आम आदमी के लिए कंपनी ने इसके सीएनजी वेरिएंट को भी लॉन्च किया है जो तकरीबन 25 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज देती है।

इस फीचर के साथ लगा रही आग

मारुति फ्रांस (Maruti Fronx) के फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। इसमें 9 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एंड्रॉयड और एप्पल दोनों ही कार प्ले को सपोर्ट करता है। उसके अलावा इसमें हेड अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें आपको 6 ईयर बैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड एसिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, आइसो फिक्स चाइल्ड सीट एंकर और एबीएस मिल जाता है। आधुनिक तौर पर देखा जाए तो इसमें सिर्फ सनरूफ नहीं दिया गया है। इसके अतिरिक्त आपको इसमें सभी फीचर्स मिल जाते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App