Tata की राह चली Maruti, बजट में लाएगी पहली Electric Car, देखें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Suzuki eVX: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की योजना आने वाले कुछ महीनों में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ‘eVX’ को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की है। कंपनी ने अपनी इस ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को कई मौकों पर ग्लोबली पेश किया है। वहीं इसे फरवरी में आयोजित भारत मोबिलिटी एक्सपो में भी उतारा गया था।

अभी फिलहाल कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है। कुछ समय पहले टेस्टिंग के दौरान इसकी कुछ स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं। जिन्हें देखकर इसके इंटीरियर के बारे में कुछ पता चला है। अगर आप भी Maruti eVX की लॉन्चिंग को लेकर उत्साहित हैं और इसे खरीदने की सोच रहे हैं। तो यहाँ पर आपको इसके बारे में कुछ जरूरी जानकारी मिलेगी।

Maruti eVX के फीचर्स और इंटीरियर की जानकारी

कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Maruti eVX को काफी आकर्षक लुक में डिज़ाइन करने वाली है। इसमें आपको फ्री-अप स्टोरेज स्पेस के अलावा एक बड़ा केबिन मिलेगा। कंपनी इसमें ड्राइव सिलेक्टर के लिए रोटरी नॉब, स्टोरेज के साथ फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, ड्राइव सिलेक्टर के लिए रोटरी नॉब, फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेंटर आर्मरेस्ट, मीडिया कंट्रोल, ब्लैक और ब्राउन सीट अपहोल्स्ट्री के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल जैसे फीचर्स उपलब्ध कराएगी।

इसके अलावा संभावना है कि इसमें वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीट, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, प्रीमियम साउंड सिस्टम, ऑटो-डिमिंग IRVM,
360-डिग्री सराउंड कैमरा, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और ADAS के साथ ही हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिले। इसमें सेफ्टी को लेकर कंपनी काफी ध्यान दे रही है।

Maruti eVX की बैटरी और रेंज

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 60kWh का बैटरी पैक दे सकती है। वहीं इसमें एक सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर से ज्यादा का रेंज उपलब्ध करा सकती है। कई रिपोर्ट्स की माने तो Maruti eVX को अगले साल यानी 2025 में लॉन्च किया जाएगा। बाजार में आने के बाद यह हुंडई क्रेटा ईवी (Hyundai Creta EV) और टाटा कर्व ईवी (Tata Curvv EV) से मुकाबला करेगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App