मारुति की ये किफायती हैचबैक मिल जाएगी 2 लाख में.. 27.62 Kmpl के माइलेज के साथ परफॉर्मेंस गजब !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Maruti Celerio LDi: मारुति कंपनी ने बजट सेगमेंट को ध्यान में रखते हुए भारतीय बाजार में अपनी बहुत सारी हैचबैक गाड़ियों को बाजार में उतारा है। उसी में से एक Maruti Celerio है। आज इस रिपोर्ट में हम Maruti Celerio गाड़ी के LDi वेरिएंट के बारे में बात करेंगे। इस गाड़ी से आपको 27.62 Kmpl का काफी शानदार माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। साथ ही इसमें आने वाला 793 cc का इंजन काफी गजब की परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस गाड़ी को भी आप मात्र 2 लाख़ के बजट में खरीद कर ला सकते हैं। जबकि इसकी वास्तविक कीमत इस दाम से काफी ज्यादा है। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाली सभी फीचर्स तथा इसको इतनी कम कीमत में खरीदने की पूरी प्रक्रिया।

Maruti Celerio LDi गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Celerio LDi गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 793 cc का 2 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 47 bhp की अधिकतम पावर तथा 125 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। यह एक 5 सीटर वाली हैचबैक गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें यदी इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 27.62 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 23.8 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इस गाड़ी में आप अधिकतम इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के आधार पर 35 लीटर तक डीजल भरवाने में सक्षम होंगे। एक हैचबैक गाड़ी के होने के नाते इसमें आपको 165 MM का काफी बढ़िया ग्राउंड क्लीयरेंस भी देखने के लिए मिल जाता है।

Maruti Celerio LDi गाड़ी को मात्र 2 लाख में लाएं घर

आपकी जानकारी के लिए बता दें Maruti Celerio LDi गाड़ी के LDi वेरिएंट को कंपनी की तरफ से अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है और इसका प्रोडक्शन भी नहीं हो रहा है। लेकिन यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 4.82 लाख रूपए थी। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 2 लाख़ में मिल रही है।

यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक 38,125 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है और यह परफॉर्मेंस तथा माइलेज भी बेहतरीन दे रही है। इसको अच्छे से मेंटेन रखने के कारण इसका नया लुक भी अभी बिल्कुल बरकरार है। अधिक जानकारी के लिए तथा गाड़ी को खरीदने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर सेलर के साथ अपनी कॉन्टैक्ट डीटेल्स एक्सचेंज कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App