HomeऑटोमोबाइलMaruti Baleno हैं हैचबैक किंग, देती है जबरदस्त फीचर्स के साथ ज्यादा...

Maruti Baleno हैं हैचबैक किंग, देती है जबरदस्त फीचर्स के साथ ज्यादा स्पेस

Maruti Baleno: देश के प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में मारुति बलेनो (Maruti Baleno) की टक्कर हुंडई आई20 (Hyundai i20), होंडा जैज, टोयोटा ग्लैंजा जैसी कारों के साथ है। लेकिन कई मामलों में इन कारों से बेहतर होने के कारण मारुति बलेनो को ज्यादा पसंद किया जाता है।

कंपनी ने अपनी कार मारुति बलेनो (Maruti Baleno) को साल 2015 में लॉन्च किया था। यह बाजार में काफी पॉपुलर हुई और कंपनी ने महज 4 सालों में इसके 6.5 लाख से भी ज्यादा यूनिट्स को बेच दिया। आज इस रिपोर्ट में हम आपको कंपनी की इस कार से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

बहुत ही आकर्षक लुक के साथ आती है Maruti Baleno

कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर कार का डिज़ाइन काफी बोल्ड और अट्रैक्टिव रखा है। इसमें कंपनी ने 3-डी ग्राफिक डिजाइन के साथ बोल्ड ग्रिल, नया बंपर, प्रिसिशन कट ड्यूल-टोन अलॉय वील्ज, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प, एलईडी डीआरएल और एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैम्प लगाए हैं। जिससे कार का लुक बहुत ही इम्प्रूव हो जाता है।

इस कार के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3,995 mm, चौड़ाई 1,745 mm और ऊंचाई 1510mm रखी गई है। इसका वीलबेस 2,520mm है और इसमें आपको 339 लीटर का बूट स्पेस मिल जाता है। इसका केबिन स्पेस भी बहुत ज्यादा है। इस कार में आप बहुत ही आराम से पाँच लोगों को बिठा सकते हैं। इसमें आपको कंफर्टेबल रियर सीट्स मिलते हैं और इसमें काफी जगह भी है।

Maruti Baleno कार का इंजन और ट्रांसमिशन

कंपनी ने अपनी इस कार को तीन इंजन ऑप्शन्स क्रमशः 1.2-लीटर स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल, दूसरा स्टैंडर्ड 1.2-लीटर पेट्रो ल और तीसरा 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ बाजार में उतारा है। इसके तीनों इंजन ऑप्शन्स के साथ आपको 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिल जाता है।

वहीं इसके स्टैंडर्ड 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन वेरिएंट के साथ कंपनी सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध कराती है। यह कंपनी की एक पॉवरफुल और आकर्षक लुक वाली कार है। इसमें आपको बहुत ही कम्फ़र्टेबल राइड का एक्सपीरियंस होता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular