बजट की है दिक्कत, 1 लाख में खरीदें Maruti Alto, पूरे होंगे सारे काम

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Alto: मारुति सुजुकी देश की सबसे ज्यादा कार बनाने वाली कंपनी है। वहीं यह विश्व में सबसे ज्यादा कार भी बेचती है। हालांकि मारुति ने जापानी कंपनी सुजुकी के साथ पार्टनरशिप कर रखा है। लेकिन फिर भी लोग इसे मारुति के नाम से ही जानते हैं।

मारुति की तरफ से आने वाली सबसे किफायती कर मारुति अल्टो को आज लोग भूलते जा रहे हैं। लेकिन यह देश की सबसे किफायती कार है। आज भी यह ₹5 लाख से कम में आती है। लेकिन अगर आपको बजट की दिक्कत है तो आप इसे सिर्फ ₹1 लाख में ही खरीद सकते हैं। यह मॉडल आपके काफी पैसे बचा सकती है।

इसलिए पसंद आती है Maruti Alto

मारुति अल्टो को सिर्फ इसलिए नहीं पसंद किया जाता है कि यह एक सस्ती कार है। बल्कि इसमें आपको काफी अच्छा माइलेज और कंफर्ट के साथ काम मेंटेनेंस खर्च भी लगता है। यही कुछ कारण है कि भारतीय आम परिवार इस कार को खरीदना पसंद करता है।

अगर आप भी अपनी जरूरत के लिए कर खरीदना चाहते हैं और 5 लाख का बजट आपके पास नहीं है तो कुछ ही पैसे में आप एक अच्छी मारुति अल्टो को अपने घर ला सकते हैं। आज का यह आर्टिकल इसी पर है।

Second Hand Car है अच्छा विकल्प

सेकंड हैंड कार खरीदना आज काफी चर्चा में है, जिन भी लोगों के पास बजट नहीं होता वह सेकंड हैंड कर खरीदना पसंद करते हैं। पहले भारत में सेकंड हैंड लग्जरियस कार काफी ज्यादा बिका करती थी। लेकिन अब लोग बजट कारों का सेकंड हैंड मॉडल भी खरीदना पसंद कर रहे हैं। एक तो यह काफी ज्यादा किफायती होती है। दूसरा लोग इसे प्रयोग कर कार चलना भी सीख जाते हैं।

Used Maruti Alto की कीमत

ऐसे ही एक मारुति अल्टो (Maruti Alto) के 2015 मॉडल को Cardekho पर बेचा जा रहा है। इस कार की कीमत 2,30,000 रूपये रखी गई है। इसमें आपको सीएनजी किट भी पहले से ही मिल जाएगा। इसीलिए आप इसे अच्छे माइलेज के साथ सड़कों पर चला सकते हैं।

ओएलएक्स पर भी मारुति अल्टो का 2012 मॉडल सिर्फ 1,20,000 रुपए में बिक रहा है। यह कार काफी अच्छे कंडीशन में है और दिखने में बिल्कुल ही नई जैसी लगती है। हालांकि इसका मॉडल पुराना हो चुका है। लेकिन फिर भी यह आपको काफी अच्छा परफॉर्मेंस दे सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App