नई दिल्ली: भारतीय मार्केट में ऑटो कंपनियों धूम मचा रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल (electric vehicle) लॉन्च हो रहे हैं। जिससे कस्टमर को खरीदने के लिए कई ऑप्सन मिल गए है। ईवी सेगमेंट में ई-कार, स्कूटर, और बाइक अगल-अलग रेंज और कीमत में मौजूद है।  आज आप के लिए यहां पर हम लाए ऐसे ई-कार के बारे में जानकारी जो अपने स्टाइलिश लुक, दमदार फीचर्स और धांसू रेंज के लिए जाना जाती है दरअसल हम बात कर रहें हैं महिंद्रा ई-वेरिटो (eVerito) के बारे में….

ये भी पढ़ें- Navratri Food: नवरात्रि में मेहमानों का वेलकम करने के लिए बिना प्याज लहसुन के तैयार करें स्वादिष्ट राजमा, नोट करें रेसिपी

मार्केट में हो गया धमाल! सिर्फ 11000 रू में मिल रहा Honda Activa 5G, ऑफर हाथ से निकलने से पहले देखें ऑफर

अभी की बात की जाए तो इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अभी टाटा मोटर्स सबसे आगे चल रही है और इलेक्ट्रिक वीइकल मार्केट को लीड कर रही है, वहीं देखा जाए तो इसके पीछे महिद्रा भी खड़ी है। कंपनी ने हाल ही में कई इलेक्ट्रिक कार को कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया।

महिंद्रा eVerito कीमत- वही महिंद्रा eVerito देश की पहली इलेक्ट्रिक सेडान सेगमेंट की कार है। जो दो वैरिएंट के साथ बाजार में पेश की गई है। इसमें एक D2 और D6 है।  यह गाड़ी दो कलर में आती है। इसमें डीसेट सिल्वर और डायमंड व्हाइट हैं। सब्सिडी के बाद इस गाड़ी एक्स-शोरूम कीमत 9.12 लाख से शुरू होकर 9.46 लाख तक जाती है।

महिंद्रा eVerito रेंज

कंपनी का दावा है कि महिंद्रा eVerito 181km की रेंज देती हैं। महिंद्रा eVerito को 16 एम्पियर प्लग में चार्ज किया जा सकता है। जो मात्र 7 से 8 घंटे में 100% चार्ज हो जाती है। वही खास बात ये हैं कि  महिंद्रा eVerito  महज 1.15 रुपए प्रति किमी चलने में  लागत आती है,जोकि अन्या कंपनियों से बेस्ट बनाती है।

धड़ल्ले से सेल हो रही महिंद्रा eVerito 

वही महिंद्रा eVerito की सेल रिपोर्ट की बात करें तो, साल 2022 में टाटा नेक्सन EV और टाटा टिगोर EV की डिमांड सबसे ज्यादा रही है इसकी सेल्स में 6.24% की मंथली ग्रोथ रही। जून में दोनों गाड़ियां 2709 यूनिट पर बिकी थीं। टॉप-5 इलेक्ट्रिक कार की लिस्ट में महिंद्रा eVerito पांचवें नंबर पर रही।


Latest News