Mahindra Ev Suv 300 जल्द होगी लॉन्च, कीमत पर आई गुड न्यूज, जानें अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Tata Curvv EV and Mahindra XUV 300 EV: भारत में इन दिनों पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से आम लोगों की जेब का बजट दम तोड़ रहा है। पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार इजाफा होने से अब ऑटो कंपनियों ने अब अपना रुख बदल लिया है। ऑटो कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम से राहत देने के लिए अब इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है। अगर आप इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर यह बहुत बढ़िया मौका है।

भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने वाली महिद्रा जल्द ही इलेक्ट्रिक एसयूवी गाड़ी लॉन्च होने जा रही है। यह गाड़ी लोगों के बीच धमाका मचाती नजर आएगी, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। इसलिए आप इलेक्ट्रिक एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक जाइये, क्योंकि यह गाड़ी जल्द मार्केट में धमाका नजर आएगी।

महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी के फीचर्स

भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द ही मार्केट में धमाका करने जा रही है। टाटा का यह नया आर्किटेक्चर कई गाड़ियों के सहज और ड्राइवट्रेन सेटअप को सपोर्ट करता है। यह बड़े बैटरी पैक को भी सपोर्ट करने का काम करता है।

ईवी कार करीब 500 किमी की रेंज के साथ मार्केट में धमाका मचाती नजर आएगी। इसके पावरट्रेन स्पेसिफिकेशन कैसे रहने वाले हैं, अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है। टाटा कर्व को इसके फाइनल प्रोडक्शन मॉडल के रूप में पहले ही देखने का काम किया जा चुका है। इसके साथ ही इंटीरियर में इलेक्ट्रिक एसयूवी में फ्री-स्टैंडिंग डुअल डिजिटल स्क्रीन मिलने की उम्मीद है।

जानिए कब तक होगी लॉन्च

महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी300 सीधे तौर पर टाटा नेक्सन ईवी सीधे तौर पर टक्कर देती नजर आएगी। इसके जून 2024 तक लॉन्च की जा सकती है। एसयूवी400 इलेक्ट्रिक से अलग यह 4 मीटर से कम लंबाई वाली होगी। इसके साथ ही ज्यादातर डिजाइन एलिमेंट्स अपकमिंग महिंद्रा BE इलेक्ट्रिक SUV से शेयर करने का काम किया जाएगा। यह अपने ICE वर्जन से थोड़ा अलग दिखाई देगी। इसके साथ ही बेस वर्जन का प्राइस करीब 15 लाख रुपये और टॉप-एंड ट्रिम की कीमत लगभग 17 लाख रुपये की संभावना है। आप समय रहते इसकी लॉन्चिंग के बाद खरीदारी कर सकेंगे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App