नई दिल्ली: भारतीय बाजार में धांसू कार मेकर कंपनी महिन्द्रा के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक कारें मौजूद है, जिससे ग्राहकों के दिलों पर ये कारें राज कर रही है। तो वही कंपनी के पोर्टफोलियो में Mahindra Bolero  से लेकर Scorpio तक जबरदस्त SUV मौजूद है, जो आकर्षक लुक और धांसू फीचर्स के लिए जानी जाती है। अन्य कंपनी की मंहगी कारें के टक्कर में महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) एक ऐसा ऑप्सन हैं, जो शहरों से लेकर गांव में इस पंसद किया जाता है। 

आप को बता दें कि महिंद्रा के मौजूदा लाइनअप में अल्टुरस जी4, बोलेरो, बोलेरो कैंपर, बोलेरो मैक्सिट्रक प्लस, बोलेरो नियो, केयूवी 100 एनएक्सटी, मराज़ो, स्कॉर्पियो क्लासिक, स्कॉर्पियो एन, थार, एक्सयूवी300 और एक्सयूवी700 जैसी कारें शामिल है।

जिसमें दो SUV स्कॉर्पियो क्लासिक और महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) मार्केट में धमाल किए हैं।  र दोनों को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। लेकिन महिंद्रा की एक सस्ती एसयूवी है जिसके आगे स्कॉर्पियो भी घुटने टेकती नजर आती है। अक्टूबर में महिंद्रा बोलेरो सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी भी रही है, जबकि स्कॉर्पियो नंबर 2 पायदान पर ही पहुंच पाई। जिससे लोग अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी की ये खास कार धमाल किए है। 

मार्केट में धमाल कर रही है Bolero

अक्टूबर महीने में महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) की करीब 8,700 यूनिट खरीदी गई हैं। जबकि स्कॉर्पियो की 7,438 यूनिट्स बिक पाईं। इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ग्राहक बोलेरो को स्कॉर्पियो से ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

महिंद्रा बोलेरो सालों से गांव और शहरों के ग्राहकों के दिलों पर राज करती आ रही है।  कई लोग तो अपनी बोलेरो को मोडिफाई कराने के बाद मर्सिडीज का लोगो तक लगा लेते हैं। खास बात है कि महिंद्रा बोलेरो देश की सबसे सस्ती 7 सीटर गाड़ियों में से एक है। 

Mahindra Bolero कीमत

बता दें कि महिंद्रा बोलेरो दो मॉडल्स- Bolero और Bolero Neo में आती है। इन दोनों ही मॉडल्स की कीमत लगभग 9.50 लाख रुपये से शुरू होती है। 

Mahindra Bolero का इंजन और माइलेज

महिंद्रा की बोलेरो में 1।5 लीटर का डीजल इंजन दिया जाता है। इसके साथ में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का सेटअप मिलता है। महिंद्रा बोलेरो का माइलेज 16.7 किमी प्रति लीटर है।


Latest News