HomeऑटोमोबाइलScorpio की जगह सब लेंगे नई Mahindra Bolero, लुक के साथ मिलेंगे...

Scorpio की जगह सब लेंगे नई Mahindra Bolero, लुक के साथ मिलेंगे कई ऑफ रोडिंग फीचर्स

New Mahindra Bolero: महिंद्रा (Mahindra) देश के एसयूवी सेगमेंट में मौजूद अपनी पॉपुलर एसयूवी बोलेरो के नेक्स्ट जेनरेशन (Next Gen Mahindra Bolero) मॉडल को जल्द ही बाजार में लांच करने की योजना बना रही है। इसके लिए कंपनी ने तैयारी भी शुरू कर दी है। आपको बता दें कि Mahindra Bolero एसयूवी सेगमेंट में काफी लोकप्रिय है। इसका डिज़ाइन बहुत आकर्षक है और इसमें कंपनी ने बहुत ही पॉवरफुल इंजन का उपयोग किया है।

अब कंपनी इसके फेसलिफ्ट वर्जन को बाजार में लाने वाली है। हालांकि कंपनी इसमें सिर्फ कुछ कॉस्मैटिक बदलाव ही करेगी। वहीं तकनीकी रूप से यह पहले की ही तरह रहने वाली है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इसे 2 रंगों वाले एक्सटीरियर के साथ पेश किया जाएगा। वहीं कंपनी इसके आगे की तरफ दो एयरबैग्स भी ऑफर करने वाली है।

यह भी पढ़ें:-इतनी बेहतरीन माइलेज और फीचर्स के बाद बढ़ जाएगी Maruti Eeco की डिमांड, देगी लग्जरी एसयूवी को टक्कर

नए डिज़ाइन के डैशबोर्ड के साथ आएगी Mahinda Bolero Facelift

कंपनी की इस नई एसयूवी के अगले हिस्से में आपको फॉगलैंप हाउसिंग देखने को मिलेगा। हालांकि कंपनी इसे इसके टॉप मॉडल में उपलब्ध करा सकती है। वहीं इसके हेडलैंप की बात करें तो इसके हेडलैंप के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन इसके अंदर की डिजाइन में आपको कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

कंपनी इस नई SUV के साथ कई नए फीचर्स भी ऑफर करने वाली है। इसमें आपको नए डिज़ाइन वाला डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री देखने को मिल सकता है। वहीं कंपनी इसके केबिन में भी कुछ बदलाव करेगी। इस एसयूवी में कंपनी एबीएस, ईबीडी, पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट के साथ ही कई अन्य सेफ्टी फीचर्स भी देने वाली है।

यह भी पढ़ें:-Royal Enfield Bullet 350 कुल 25,000 रुपये में खरीदने का सपना करें साकार, फटाफट जानिए डिटेल

Mahinda Bolero Facelift का इंजन

इस नई एसयूवी में आपको मौजूदा मॉडल वाला ही 1.5-लीटर का डीजल इंजन मिलेगा। जिसकी क्षमता 75 बीएचपी की अधिकतम पावर और 210 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। इस इंजन के साथ कंपनी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी देगी। इसके माइलेज की बात करें इसमें आपको ARAI द्वारा सर्टिफाइड 16.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल जाएगा। आपको बता दें कि इस एसयूवी में लगने वाला इंजन तीन सिलेंडर का है और तेजी से रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

RELATED ARTICLES

Most Popular