नई दिल्ली: भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक सेगमेंट ने धूम मचा रखा है। इस क्षेत्र में अभी तक महिंद्रा ने अपनी कोई भी नई कार लांच नहीं की थी पर अब उसने भी अपनी महिंद्रा एटम (Mahindra Atom EV) को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। इसे कंपनी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार का टैग दे रही है। भारतीय बाजार में इस कार के 4 वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे।

Mahindra Atom EV डिटेल्स:

भारत में रोज नई-नई इलेक्ट्रिक वाहने लॉन्च होती हैं। सभी कंपनियां कम कीमत पर एक से बढ़कर एक गाड़ियां लॉन्च करते जा रही है। महिंद्रा ने भी अब अपनी इलेक्ट्रिक ट्रिओ ऑटो, ट्रिओ जोर डिलीवरी वैन को लॉन्च किया है। महिंद्रा ने अभी तक फोर व्हीलर तो लॉन्च नहीं की पर इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर सेगमेंट में उसकी कई गाड़ियां सड़कों पर दौड़ रही है।

यह भी पढ़े:-Maruti Wagon R की कीमत 20 लाख, जाने पाकिस्तान में कितने में बिकती है ये भारतीय कारें

महिंद्र ई अलफा मिनी टीपर (Mahindra E Alfa Mini) में 1.5 किलोवाट बैटरी मिलती है यह सिंगल चार्ज में 80 किलोमीटर तक का रेंज दे देती है। वहीं इस गाड़ी पर आप 310 किलोग्राम तक का वजन धो सकते हैं। महिंद्रा एटम के चार वैरियेंस को बाजार में लांच करेगी जिसमें K1, K2, K3 और K4 नाम दिया जाएगा। इन कारों में 7.4 किलोवाट आवर बैटरी से लेकर 11.1 किलो वाट का बैटरी पैक तक दिया जाएगा।

Mahindra Atom की कीमत:

कंपनी के तरफ से दिए गए बयान के अनुसार इसके बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगेगा वही फुल चार्ज होने के बाद यह 120 किलोमीटर तक का रेंज दे सकती है। यह भारतीय मार्केट में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। इसकी कीमत ₹3 लाख के आसपास रहने वाली है।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts