लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई नई Kinetic Luna, रेंज है धमाकेदार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kinetic Luna EV launched: Kinetic Luna EV देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में लॉन्च हो चुकी है। कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को 69,990 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है। आपको बता दें कि कंपनी ने इसकी बुकिंग को 26 जनवरी से ही ओपन कर दिया था। बुकिंग की शुरुआत से इसे अबतक 40,000 बुकिंग मिल चुकी है। अपनी आज की इस रिपोर्ट में हम आपको लूना ईवी के बारे में डिटेल से बताएंगे।

Kinetic Luna EV आकर्षक डिज़ाइन

कंपनी ने Kinetic Luna EV को नए अवतार में जरूर लॉन्च किया है। लेकिन इसके मूल डिजाइन को अभी भी बरकरार रखा गया है। हालांकि अब इसके निर्माण में काफी आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है। कंपनी ने इसमें रेक्टेंगुलर फ्रेम में घिरी एक राउंड शेप हेडलाइट लगाया है। जो काफी आकर्षक लगता है। इसमें आपको न्यूनतम बॉडीवर्क, एक बॉक्सी डिज़ाइन और एक आरामदायक राइडिंग पोजीशन भी मिल जाता है। यह ईवी स्प्लिट सीट डिज़ाइन के साथ आती है। यानी आप जरूरत के हिसाब से इसके सीट को हटा भी सकते हैं।

Kinetic Luna EV के व्हील

कंपनी ने अपनी ई-लूना में बेहतर परफॉरमेंस के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक्स अब्सॉर्बेर दिया है। वहीं ब्रेकिंग के लिए इसके दोनों व्हील पर ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन उपलब्ध कराया है। ई-लूना में आपको ट्यूब वाले टायर के साथ 16 इंच के स्पोक व्हील, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक साइड स्टैंड सेंसर और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट देखने को मिल जाते हैं।

Kinetic Luna EV के बैटरी पैक

कंपनी ने ई-लूना में 2kWh का लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है। जिसे एक बार फुल चार्ज करके आप 110 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसके बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। यह कंपनी की एक मल्टीपर्पस ईवी है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App