Hyundai की ये Sedan आपको 19.1 Kmpl के माइलेज और तगड़ी परफॉर्मेंस से कर देगी खुश.. कीमत भी 2 लाख!

Avatar photo

By

Krishna Tiwari


Hyundai Xcent 1.2 Kappa S Option: भारतीय बाजार में Sedan सेगमेंट की गाड़ी की डिमांड को देखते हुए अधिकतर कंपनी अपनी सेडान सेगमेंट में गाड़ियों को लॉन्च करते हुए अपना पोर्टफोलियो और ज्यादा मजबूत कर रही हैं। ऐसे में हुंडई की तरफ से आने वाली है Xcent को भारत में काफी पहले से पसंद किया जाता है। ऐसे में यदि आप भी एक बढ़िया किफायती गाड़ी लेने का प्लान बना रहे हैं तो इसी गाड़ी के 1.2 Kappa S Option पर आपको अवश्य नजर डालनी चाहिए।

इस गाड़ी से आपको 19.1 Kmpl का काफी शानदार माइलेज तो देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ इसमें आने वाले 1197 cc का इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस गाड़ी को अभी आप मात्र 2 लाख़ में खरीद कर ला सकते हैं। जबकि इसकी वास्तविक कीमत इस दाम से काफी ज्यादा है। आईए जानते हैं इस सेडान में आने वाले सभी फीचर्स तथा इतने कम दाम पर इसको खरीदने का पूरा तरीका।

 

Hyundai Xcent गाड़ी के 1.2 Kappa S Option वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Hyundai Xcent गाड़ी के 1.2 Kappa S Option वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1197 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 113.5 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 81.86 bhp की अधिकतम पावर पैदा करता है। यह एक 5 सीटर वाली सेडान गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 19.1 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 15.7 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ इस सेडान में आपको 165 MM का काफी बढ़िया ग्राउंड क्लीयरेंस भी देखने के लिए मिलता है। साथ ही आप इस गाड़ी में अधिकतम 43 लीटर तक पेट्रोल इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार फ्यूल डलवाने में सक्षम होंगे।

इस गाड़ी के अंदर सुरक्षा के भी ढेरों सारे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं जिसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंटर लॉकिंग, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, डे नाइट रियर व्यू मिरर, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, सीट बेल्ट वार्निंग, एडजेस्टेबल सीट्स जैसे फीचर्स शामिल है।

 

Hyundai Xcent गाड़ी के 1.2 Kappa S Option वेरिएंट को मात्र 2 लाख में लाएं घर

आपकी जानकारी के लिए बता दें Hyundai Xcent गाड़ी के 1.2 Kappa S Option वेरिएंट को कंपनी की तरफ से अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है और इसका प्रोडक्शन नहीं किया जा रहा है। वहीं यदि गाड़ी की हम आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह 5.99 लाख़ रुपए थी। लेकिन यह गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 2 लाख में मिल जाएगी।

इस गाड़ी का इतने कम कीमत मिलने का सबसे बड़ा कारण है कि यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने कारदेखो की वेबसाइट पर पूरे 37,852 किलोमीटर चलाने के बाद लिस्ट किया है। उन्होंने इस गाड़ी का संपूर्ण विवरण देते हुए बताया है कि अभी गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई है तथा उन्होंने काफी अच्छे से इसको मेंटेन करके रखा था।
जिससे इसका नया लुक बिल्कुल बरकरार है। अधिक जानकारी के लिए तथा गाड़ी को खरीदने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App