Hyundai Creta को धूल चटाने वाली Tata की ये SUV है बेहद खास

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Selling SUV Tata Punch: टाटा पंच (Tata Punch) ने लॉन्च होने के सिर्फ ढाई साल में ही बाजार में एक मजबूत स्थान बना लिया है। कंपनी की इस एसयूवी का फरवरी 2024 की बेस्ट सेलिंग एसयूवी की लिस्ट में पहला स्थान रहा है। आपको बता दें कि इसने यह कारनामा टाटा नेक्सन (Tata Nexon), मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) और हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) जैसी एसयूवी को पीछे छोड़कर हासिल किया है।

पिछले महीने की टॉप सेलिंग एसयूवी

टाटा पंच (Tata Punch) की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस एसयूवी की कुल 18,438 यूनिट्स को सेल करके पिछले महीनें की टॉप सेलिंग एसयूवी की लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है। दूसरे नंबर पर 15,765 यूनिट्स की सेल के साथ Maruti Brezza और तीसरे नंबर पर 15,276 यूनिट्स की सेल के साथ Hyundai Creta रही। इस लिस्ट में 15,051 यूनिट्स और 14,395 यूनिट्स की सेल के साथ चौथे और पांचवे नंबर पर क्रमशः Mahindra Scorpio N + Classic और Tata Nexon रही।

Tata Punch स्पेसिफिकेशन्स

इस एसयूवी में कंपनी ने 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। जो 86 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें आपको सीएनजी का विकल्प भी मिलता है। ऐसे में सीएनजी पर यह इंजन 77 पीएस पावर और 97 एनएम टॉर्क बनाता है। कंपनी ने इस एसयूवी को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प के साथ पेश किया है।

Tata Punch माईलेज और कीमत

Tata Punch में वेरिएंट के हिसाब से कंपनी अलग-अलग माईलेज ऑफर करती है। इसके सीएनजी वेरिएंट में 26.99 किलोमीटर प्रति किलोग्राम, पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट 20.09 किलोमीटर प्रति लीटर और पेट्रोल ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट्स 18.8 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है। इसके कीमत की बात करें तो यह एसयूवी 6.13 लाख रुपये से 10.20 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मार्केट में मिल रही है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App