Hyundai Casper, coming to compete with this affordable SUV from Tata, will be launched in the market with two engine options!

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद में आखिरकार Tata मोटर्स ने अपनी माइक्रो एसयूवी PUNCH को पेश कर दिया है। ये माइक्रो एसयूवी हैरियर और सफारी के डिजाइन से इंस्पायर्ड नजर आ रही है। इसे ALFA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसके साथ ही खास बात यह है कि Hyundai ने टाटा पंच को कड़ी टक्कर देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है और वो भी अपनी माइक्रो एसयूवी अगले महीने लेकर आ रही है जिसका नाम Hyundai Casper है। जानकारी के अनुसार कैस्पर का प्रोडक्शन मॉडल तैयार किया जा चुका है और इसकी टेस्टिंग की जा रही है। Hyundai Casper टाटा मोटर्स की PUNCH माइक्रो एसयूवी के साथ मुकाबला करेगी, कंपनी भी इसे भारत में उतराने की पूरी तैयारी में है और ये जल्द ही सड़कों पर रफ़्तार भरती हुई नजर आने वाली है। हम आपको इसकी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार हुंडई कैस्पर कोरियाई बाजार में 1.0L NA पेट्रोल और 1.0L टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी। नैचुरली एस्पायर्ड पावर प्लांट 76 एचपी का आउटपुट देगा, जबकि टर्बोचार्ज्ड यूनिट 100 एचपी का पीक आउटपुट जेनरेट करेगा। ये इंजन विकल्प ऑटोमैटिक वेरिएंट में 4-स्पीड एटी के साथ आएगा। हालांकि, मैनुअल वेरिएंट 5-स्पीड एमटी के साथ आएगा। भारतीय बाजार के लिए Hyundai Casper के इंजन ऑप्शन को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। कैस्पर में ग्राहकों को में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, कनेक्टेड कार टेक, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, रिवर्स कैमरा आदि के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है।

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि Hyundai Grand i10 Nios के 1.2L Kappa इंजन या Santro के 1.1L इंजन के साथ भारतीय बाजार में Casper को लॉन्च किया जा सकता है जिससे इसकी कीमत कम रखने में मदद मिल सके। कंपनी स्टैंडर्ड रूप में 6-स्पीड आईएमटी के साथ 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट ‘टर्बो’ ट्रिम पेश कर सकता है। कैस्पर के फ्रंट फेस में वर्टिकल स्प्लिट हेडलैम्प्स मिलेंगे इसके अलावा, कैस्पर में एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल के लिए एक गोलाकार डिजाइन होगा।

कैस्पर का ओवरऑल स्टांस काफी यूनीक है जो इसे अन्य कारों से काफी अलग बनाता है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस माइक्रो एसयूवी की बिक्री भारत में अगले साल की शुरुआत से की जा सकती है। दक्षिण कोरिया में अगले महीने से इसका प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा। जानकारी के अनुसार कैस्पर की कीमत 5 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू हो सकती है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts