Activa के अलावा Honda की ये स्कूटर भी है लाजवाब, सिर्फ 16 हजार में देती है 50 Km का माइलेज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Honda Dio: टू व्हीलर सेक्टर में इन दिनों स्कूटर्स की बिक्री बढ़ रही है। यही कारण है कि प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी अब मार्केट में आकर्षक लुक वाली स्कूटर लॉन्च कर रही हैं। अगर बात होंडा मोटर्स (Honda Motors) की करें तो कंपनी की टू व्हीलर सेगमेंट में कई बाइक्स आती हैं। जिसमें होंडा डियो (Honda Dio) भी शामिल है।

इस स्कूटर का डिज़ाइन और इंजन

कंपनी की स्कूटर होंडा डियो (Honda Dio) का डिज़ाइन स्पोर्टी है। इसमें 109.51 सीसी का इंजन लगा हुआ है। जिसकी क्षमता 7.85 Ps पावर और 9.03Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस स्कूटर में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगा हुआ है। इसके माईलेज की बात करें तो एक लीटर पेट्रोल में यह स्कूटर 50 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है।

बाजार में इस स्कूटर की कीमत

होंडा डियो (Honda Dio) स्कूटर को 70,211 रुपये से 77,712 रुपये की कीमत पर कंपनी ने मार्केट में पेश किया है। हालांकि इसकी बिक्री इससे कम कीमत पर भी हो रही है। ऑनलाइन पुरानी टू व्हीलर की खरीद और बिक्री करने वाली वेबसाइट पर यह स्कूटर आपको काफी आकर्षक कीमत पर मिल जाएगी। इस रिपोर्ट में आप डिटेल से इसके बारे में जान सकते हैं।

आकर्षक ऑफर के साथ आती है Honda Dio

2010 मॉडल होंडा डियो (Honda Dio) स्कूटर की बिक्री Droom वेबसाइट पर हो रही है। सेकंड ओनर यह स्कूटर दिल्ली में मौजूद है और 14,846 किलोमीटर तक चली हुई है। इस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली स्कूटर के लिए यहाँ पर 16,000 रुपये की मांग की गई है।

Droom वेबसाइट पर 2008 मॉडल होंडा डियो (Honda Dio) स्कूटर को बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। यह फर्स्ट ओनर स्कूटर है और दिल्ली में उपलब्ध कराई गई है। इसके ओनर ने इसे अच्छी तरह से मेन्टेन किया है और अबतक 10,142 किलोमीटर तक चलाया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App