HomeऑटोमोबाइलHonda ने चली चाल, इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने से पहले लाई...

Honda ने चली चाल, इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने से पहले लाई अपनी सबसे स्मार्ट Activa H Smart स्कूटर

Honda Activa H Smart: टू व्हीलर सेगमेंट में होंडा कंपनी की स्कूटर एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) बहुत पॉपुलर है। ऐसे में अब कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर स्कूटर के अपडेटेड वर्जन को देश के मार्केट में लांच किया है। इस स्कूटर का नाम होंडा एक्टिवा एच स्मार्ट (Honda Activa H Smart) रखा गया है। इस नई एडवांस स्कूटर को तीन वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा गया है।

Honda Activa H Smart स्कूटर के कीमत की डिटेल्स

इस नई स्कूटर को भारतीय बाजार में कंपनी ने 74,536 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 80,537 रुपये है। कंपनी ने इस स्कूटर को तीन वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा है। ऐसे में वेरिएंट के हिसाब से इसकी कीमत अलग-अलग रखी गई है। इसके पहले स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 74,536 रुपये, डीलक्स वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 77,036 रुपये और स्मार्ट वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 80,537 रुपये है।

यह भी पढ़ें:-नहीं करें इंतजार, खरीदें Honda Activa जैसी दिखने वाली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगा 100 Km का रेंज

नई Hyundai Creta होगी कंपनी का भविष्य, किलर लुक और फीचर्स के साथ इस दिन होगी लॉन्च

Ola TVS से भी ज्यादा किफायती हैं ये Electric Scooter, सिंगल चार्ज में देती है 100 Km की रेंज, कीमत भी कम

अब नहीं सताएगा महंगे पेट्रोल का खर्च! घर लाएं 100km रेंज वाला ये ई-स्‍कूटर, दाम 50 हजार से शुरु

Honda Activa H Smart का इंजन और पावरट्रेन

होंडा एक्टिवा एच स्मार्ट (Honda Activa H Smart) स्कूटर में कंपनी एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन उपलब्ध कराती है। यह इंजन 7.68 बीएचपी का अधिकतम पावर और 7.73 पीएस का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। सेफ्टी के लिए इसमें बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम का उपयोग किया गया है।

इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में आपको ड्रम ब्रेक मिल जाते हैं। वहीं इसमें कंपनी कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी ऑफर करती है। इस स्कूटर के सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स सस्पेंशन और रियर में एडजस्टेबल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन लगाए हैं।

Honda Activa H Smart के स्मार्ट फीचर्स

होंडा एक्टिवा एच स्मार्ट में कंपनी ने एक स्मार्ट रिमोट ऑफर किया है। इस रिमोट की मदद से बिना चाबी लगाए भी स्कूटर को लॉक अनलॉक, स्टॉर्ट और ऑफ किया जा सकता है। इसके अलावा इस स्मार्ट चाबी का इस्तेमाल पेट्रोल फिल करवाने के लिए इसके फ्यूल टैंक कैप को अनलॉक करने में भी किया जा सकता है। हालांकि आप इस स्मार्ट रिमोट का उपयोग सिर्फ दो मीटर के दायरे में ही कर पाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular