Hero: भारत के टू व्हीलर सेगमेंट में लगातार नई बाइक्स लॉन्च होती रहती हैं और अभी तो फेस्टिव सीजन भी शुरू हो गया है। इस फेस्टिव सीजन टू व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने भारत के मार्केट में अपनी नई बाइक Hero Xtreme 160R के Stealth 2.0 एडिशन को लॉन्च कर दिया है। यह बाइक “हीरो कनेक्ट” फीचर के साथ आती है। इसका ये फीचर बहुत ही आधुनिक तकनीक पर आधारित है। इस फीचर का इस्तेमाल करके बाइक के लाइव लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-दमदार बैटरी और एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में आया सबसे सस्ता Electric scooter, देखें पूरी डिटेल

मिलता है दमदार इंजन

कंपनी ने अपनी इस बाइक के Stealth 2.0 एडिशन में 163cc का एयर-कूल्ड इंजन लगाया है। इसमें XSens तकनीक और एडवांस प्रोग्राम-फ्यूल-इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 6500 आरपीएम पर 15.2 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 14 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी की माने तो इस बाइक की क्षमता महज 4.7 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने की है।

कंपनी की इस बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में 7 स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है। वहीं बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट व्हील में पेटल डिस्क ब्रेक और रियर में डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाता है। इसमें आपको सिंगल चैनल ABS सिस्टम दिया गया है।

इसमें मिलते हैं कई एडवांस फीचर्स

कंपनी की इस बाइक में जियो फेंस अलर्ट, स्पीड अलर्ट, टॉपल अलर्ट, टो अवे अलर्ट, अनप्लग अलर्ट जैसे फीचर्स इस हीरो कनेक्ट से मिलते हैं। साथ ही बाइक में टेलिस्कोपिक फोर्क, नक्कल गार्ड, मोनोशॉक, इंजन हेड, पिलियन फुटरेस हैंगर जैसे बड़े अपडेट देखने को मिलते हैं।

इस बाइक की कीमत

कंपनी ने अपनी बाइक Hero Xtreme 160R Stealth 2.0 को भारतीय बाजार में ₹1,59,738 की शुरूआती एक्सशोरूम किमत के साथ बाजार में उतारा है। वहीं पहले से मौजूद Hero Xtreme 160R की शुरूआती एक्सशोरूम किमत ₹1,29,030 रखी गई है।


Latest News