HomeऑटोमोबाइलHonda आज लॉन्च करेगी अपनी एक्टिवा, Hero भी दिखाएगा दम, एकाएक लॉन्च...

Honda आज लॉन्च करेगी अपनी एक्टिवा, Hero भी दिखाएगा दम, एकाएक लॉन्च होगी ये दमदार स्कूटर

Hero New Scooter: Hero Honda जब एक साथ है तो मार्केट पर राज करते थे। अलग होने के बाद भी इनके सेल्स पर कुछ खास फर्क नहीं पड़ा है। आज भी दोनों टू व्हीलर मार्केट के बादशाह है। होंडा आज अपनी नई एक्टिवा एच स्मार्ट स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। इसके अलावा स्कूटर सेगमेंट में होंडा पहले से ही एक्टिवा, डीयू जैसी स्कूटर्स को बेच रही है। भारत में जब टू व्हीलर स्कूटर की बात होती है तो वहां होंडा एक प्रमुख ब्रांड बन कर उभरती है।

ऐसे में हीरो चाहता है कि वह इस सेगमेंट में भी अपना दम दिखाए। हीरो भी बाइक की तरह कई नई स्कूटर लांच करने वाली है। इसकी शुरुआत 30 जनवरी से होगी जिस दिन हीरो मोटर कॉर्प अपनी नई Hero Xoom 110c स्कूटर को लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें:-इतने समय बाद भी लोगों को पहली पसंद बनी Bajaj Chetak, दे रही पॉपुलर स्कूटर्स को टक्कर

Hero ने दिखाया स्कूटर का लुक

कंपनी ने अपनी आने वाली स्कूटर का टीचर जारी किया है। इस बार हीरो जूम को स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है। हीरो मेस्ट्रो की तरह ही यह एक एग्रेसिव लुक के साथ आएगी। इसका सीधा मुकाबला होंडा दियो से होगा। एक्सेसरीज के तौर पर कंपनी इसके फ्रंट फेस पर एलइडी हैडलाइट, टेल लाइट्स और इंस्ट्रूमेंट कंसोल के नीचे स्टोरेज कंपार्टमेंट दे रही है। इसके टेल लाइट में एक्स डिजाइन देखने को मिलता है।

इस स्कूटर में यूएसबी फोन चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है। इसमें हीरो की i3s टेक्नोलॉजी भी मिलती है। यानी कि आप इसमें काफी फ्यूल बचा सकते हैं। i3s टेक्नोलॉजी स्टॉप स्टार्ट फ्यूल सेविंग टेक्नोलॉजी पर काम करता है। हीरो माएस्ट्रो एज (Hero Maestro Edge 110) के अलावा हीरो के सभी स्कूटर्स में यह फीचर दिया गया है। इस टेक्नोलॉजी में जब आप ज्यादा देर तक अपने वाहन को रोकते हैं तो इंजन खुद-ब-खुद बंद हो जाता है और क्लच लेते ही दोबारा से स्टार्ट हो जाता है।

यह भी पढ़ें:-कार बुकिंग कैंसिल करने पर कंपनी दे रही 2 लाख रुपए, कारण जान होगा अफसोस

Hero Xoom के फीचर्स और इंजन

हीरो अपने इस स्कूटर में कई शानदार फीचर्स देने वाली है। इसमें ट्रिप मीटर, क्लॉक, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, ऑडोमीटर, ब्लूटूथ, नेवीगेशन बाय टर्न नेविगेशन, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ नई XTec कनेक्ट टेक्नोलॉजी मिलने वाली है। हालांकि इसके बावजूद लोगों को इस स्कूटर से एक शिकायत हो सकती है। इसमें एक्सटर्नल फ्यूल फिलर नहीं दिया जाता है जो फिलहाल होंडा और टीवीएस के स्कूटर्स में मिल जाता है।

बात करें इसके इंजन की तो इसमें प्लेजर और माएस्ट्रो एज वाला ही 110.9 सीसी का इंजन दिया गया है। अंजन अपनी पिक पर 8 बीएचपी का पावर और 8.7 न्यूटन मीटर का टॉर्च जनरेट करता है इसमें एलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ आते हैं। वही इसके लोअर वैरीअंट में स्टील व्हील्स और फ्रंट में ड्रम ब्रेक्स ऑफर किया जाएगा। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन यह 110 सीसी सेगमेंट में हीरो का सबसे महंगा स्कूटर होने वाला है।

RELATED ARTICLES

Most Popular