देश में त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में भारत की दिग्गज टू व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने बाजार में अपनी नई बाइक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Hero Xtreme 160R बाइक के Stealth 2.0 एडिशन को पेश किया है। इस बाइक में कंपनी ने “हीरो कनेक्ट” फीचर भी दिया है जिसे ग्राहक बहुत पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि “हीरो कनेक्ट” एक स्मार्ट मोबिलिटी डिवाइस है और इसकी सहायता से लाइव लोकेशन का पता लगाया जा सकता है।

Hero Xtreme 160R बाइक में मिलता है पॉवरफुल इंजन

कंपनी की इस बाइक के Stealth 2.0 एडिशन में 163cc का एयर-कूल्ड इंजन लगा है। यह XSens तकनीक और एडवांस प्रोग्राम-फ्यूल-इंजेक्शन तकनीक पर आधारित है। इस इंजन की क्षमता 6500 आरपीएम पर 15.2 पीएस की अधिकतम पावर जेनरेट करने की है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक महज 4.7 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें:-TVS NTorq: Honda Activa का होगा बुरा हाल, नए कलर और फीचर्स के साथ आई ये स्पोर्ट्स स्कूटर

इस बाइक के एडवांस फीचर्स

इस बाइक को हीरो कनेक्ट ऐप के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं। इससे राइडिंग एक्सपीरियंस बहुत बढ़ जाता है और सेफ्टी भी रहती है। इसकी मदद से कई तरह के बाइक से जुड़ी अलर्ट ऐप पर मिल जाती है। आइए इन अलर्ट के बारे में जानते हैं।

पहला है जियो फेंस अलर्ट – पहले से निर्धारित किसी भी स्थान पर बाइक के पहुँचते ही ऐप पर एक नोटिफिकेशन मिलता है।

दूसरा है स्पीड अलर्ट- बाइक के लिए निर्धारित स्पीड लिमिट की सीमा को पार करने पर ऐप पर एक नोटिफिकेशन मिलता है। इससे बाइक राइडर को ड्राइव करने में बहुत आसानी होती है।

तीसरा है टॉपल अलर्ट – कभी ऐसा होता है कि बाइक स्टैंड पर लगे हुए गिर जाती है। इस स्थिति में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और इमरजेंसी कॉन्टैक्ट नंबर पर ऐप नोटिफिकेशन और एसएमएस भेजता है। इससे बहुत सहायता होती है।

चौथा है टो अवे अलर्ट – बाइक में कुछ अनधिकृत गतिविधि होने की स्थिति में ऐप रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक नोटिफिकेशन और एसएमएस भेजता है।

अनप्लग अलर्ट – डिवाइस के अनप्लग होने की स्थिति में भी ऐप राइडर को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक नोटिफिकेशन और एसएमएस भेजता है।

कंपनी ने अपनी इस स्टाइलिश लुक वाली बाइक को ₹1,29,738 की शुरूआती एक्सशोरूम किमत के साथ बाजार में पेश किया है।


Latest News