HomeऑटोमोबाइलHero की ये Electric Scooter सिर्फ 67 हजार की कीमत में देती...

Hero की ये Electric Scooter सिर्फ 67 हजार की कीमत में देती है 165 Km की रेंज

Hero Electric Scooter NYX HX: देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का क्रेज लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में कई कंपनियां अपनी नई-नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतारती रहती हैं। आज हम आपको भारतीय बाजार में उपलब्ध हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स एचएक्स (Hero Electric NYX HX) इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे।

इस स्कूटर में आपको पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही ज्यादा ड्राइव रेंज देखने को मिल जाता है। इसके फीचर्स भी बेमिसाल हैं। अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको इससे जुड़ी सभी जानकारियां उपलब्ध कराएंगे।

Hero Electric NYX HX इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की डिटेल्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 51.2V/ 30Ah का लिथियम आयन बैटरी पैक मिल जाता है। इसके साथ कंपनी 600 वाट का इलेक्ट्रिक मोटर उपलब्ध कराती है। यह इलेक्ट्रिक मोटर 1300 वाट का पावर जनरेट करने में सक्षम है। इसे चार्ज करने में लगने वाले समय की बात करें तो नॉर्मल चार्जर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

इस स्कूटर के ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी दावा करती है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 165 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है। इस स्कूटर में आपको 42 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी मिल जाती है।

Hero Electric NYX HX इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का मल्टीलेवल फीचर मिलता है। इसकी मदद से आप ब्लूटूथ इंटरफेस, रिमोट सर्विलांस और डॉयग्नोस्टिक परेशानियों का सेल्फ सॉल्यूशन कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,

टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, आकर्षक एलॉय व्हील, डिटैचेबल बैटरी के लिए अलग स्पेस, एलईडी हेडलैंप, फोल्डिंग और स्प्लिट होने वाली सीट, डेस बोर्ड में बोतल होल्डर जैसे फीचर्स भी उपलब्ध कराती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर में कंपनी ने कॉम्बी ब्रेकिंग और रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है।

आपको बता दें कंपन्ह अपने ग्राहकों को इस स्कूटर को कस्टमाइज करने का विकल्प भी ऑफर करती है। इस ऑफर में इस स्कूटर स्प्लिट सीट, आइस बॉक्स,यूएसबी पोर्ट, बैटरी नंबर जैसे कई विकल्पों को चुना जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने देश के मार्केट में 67,540 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular