Fortuner के दिन गए, Range Rover फीचर्स के साथ आएगी Ford Endeavour

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Ford Endeavour 2024: टोयोटा फॉर्च्यूनर के सामने बहुत ही जल्द नई फोर्ड एंडेवर को लांच किया जाएगा। इसके कई यूनिट्स को इंपोर्ट कर लिया गया है और जल्द ही इसे लॉन्च भी किया जाएगा। कंपनी तमिलनाडु स्थित अपने प्लांट में इसका मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने वाली है।

फोर्ड एंडेवर 2024 मॉडल का लुक और उसके फीचर्स रेंज रोवर जैसे हैं। हालांकि यह अभी भी 40 लाख रुपए में ही बिकने वाली है। यही कारण है कि लोग इसे टोयोटा फॉर्च्यूनर से काफी आगे का मान रहे हैं। अगर फोर्ड एंडेवर लॉन्च होगी तो फॉर्च्यूनर की सेल घट सकती है। अभी हर महीने लगभग 3000 टोयोटा फॉर्च्यूनर बिकते हैं। लेकिन एंडेवर के लांच होने के बाद यह आंकड़ा आधा हो सकता है।

दस्तक देगी Ford Endeavour

इसी साल फोर्ड ने भारत में वापसी करने की बात कही थी। हालांकि यह बात साफ थी कि फोर्ड बहुत ही जल्द वापसी करेगी। लेकिन यह 2024 होगा इसका अनुमान किसी को नहीं था पर एंडेवर के साथ कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी इकोस्पोर्ट को भी लॉन्च करने वाली है। बजट में आने वाली इकोस्पोर्ट टाटा नेक्सों से लेकर हुंडई क्रेटा तक को पीछे कर देगी।

Ford Endeavour में मिलेगा ये सब फीचर्स

भारत में लोगों को बड़ी एसयूवी काफी पसंद आती है। खासकर राजनेता और बिजनेसमैन बड़ी एसयूवी पसंद करते हैं। इसीलिए उनकी फेवरेट टोयोटा फॉर्च्यूनर रही है।

लेकिन अब जब फोर्ड एंडेवर वापस आ रही है तो लोग इसे ही खरीदेंगे क्योंकि नई फॉर्च्यूनर में आपको काफी कुछ नया देखने को मिलता है। सबसे अच्छी बात यह है कि फोर्ड एंडेवर सनरूफ के साथ आएगी।

इसके अलावा इसमें वेंटिलेटेड सीट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट, पावर विंडो बहुत ही ज्यादा स्पेस के अलावा कुछ आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे जो टोयोटा फॉर्च्यूनर के टॉप वैरियंट पर भी नहीं मिलता है।

Fortuner की हवा टाइट

टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत काफी ज्यादा है। लेकिन यह एक रा एसयूवी है। वही फोर्ड एंडेवर में आपको काफी ज्यादा फीचर्स और कंफर्ट देखने को मिलेगा। आज जब सभी युवा बेहतरीन लुक के साथ अच्छे फीचर्स ढूंढ रहे हैं। वैसे में फोर्ड एंडेवर फॉर्च्यूनर से काफी आगे निकल सकती है। अब देखना होगा कि किस महीने इसे भारत में लाया जाएगा।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App