सिर्फ 5 लाख में बजट में लाएं कमाई वाली ये 7 Seater Car, 27km का माइलेज, जानिए फीचर्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Best 7 seater MPV Maruti Eeco. देश में मौजूदा समय में कार सेगमेंट इतना तेजी से तरक्की करता जा रहा है, जिससे यहां पर सबसे ज्यादा 7 सीटर गाड़ियों की मांग बढ़ती जा रही है। अगर आपकी फैमिली बड़ी है जिससे आप एक एमपीवी यानी की 7 सीटर कार को खरीदना चाहते हैं। तो आपके लिए यहां पर ऐसी जबरदस्त जानकारी लाए हैं।

आज के समय में कौन नहीं है जो कार मलिक बनना चाहता है, अगर आपका बजट कम है। तो आपके लिए यह जबरदस्त जानकारी साबित होने वाली है। यहां पर ऐसी एमपीवी की जानकारी लाए हैं, जो 7 सीटर होने के साथ-साथ पेट्रोल के अलावा सीएनजी में भी ऑप्शन मिलता है।

दरअसल आपको बता दें कि मारुति सुजुकी पोर्टफोलियो में ऐसे कई कारें हैं जो लो बजट में शुरू होकर एक एमपीवी सेगमेंट में आती है। यहां पर हम बात कर रहे हैं। मार्केट में बेहद पॉप्युलर कार मारुति ईको के बारे में।

करीब एक दशक के पहले लांच हुई मारुति ईको इंजन खास हो गई है। क्योंकि कंपनी ने समय के चलते इसमें कई सारे अपडेट किए हैं। जिससे यह एमसीवी सेगमेंट में लो बजट में ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है।

26.78km का जबरदस्त माइलेज

ग्राहकों के लिए खास बात यह हैं कि यह एमपीवी पेट्रोल और सीएनजी वर्जन में आती है, जिससे इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन लगा है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। पेट्रोल मॉडल में ये कार 19.71 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। सीएनजी वर्जन में ये कार 26.78 किलोमीटर प्रति किग्रा का माइलेज मिलता है।

मारुति ईको में है ऐसे फीचर्स की भरमार

नए रिफ्रेश इंटीरियर और एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च हुई यह एमपीवी ग्राहकों की पहली पंसद बन रही है, फीचर्स के तौर पर रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन , इल्यूमिनेटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन है।

इसके साथ ही , एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल और हीटर जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

आज ही खरीदकर घर लाए कमाई वाली गाड़ी

लोगों के लिए खास बात यह हैं कि कंपनी इसे कई मॉडल में सेल कर रही है, जिसमें कॉर्गो्, एंबुलेंस और टूअर वेरिएंट भी शामिल है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 5.25 लाख से रुपये से शुरू होती है। आपको बता दें, इसमें आपको कुल 13 वेरिएंट्स मिल जाएंगे।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App