OLA के इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी अप्रैल से, क्या आपने भी की है बुकिंग

Avatar photo

By

Santy

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग क्यों बढ़ रही है, इसे समझने की जरूरत है। पिछले कुछ दशकों में भारतीय परिवहन उद्योग में इलेक्ट्रिक वाहनों के आ जाने से नई क्रांति आई है। इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के कई कारण हैं। पहला तो यह पेट्रोल- डीजल के मुकाबले कहीं अधिक किफायती है। दूसरा ये देखने में अधिक आकर्षक होते हैं। वहीं, तीसरा पर्यावरण प्रदूषण को भी ध्यान में रखकर इसपर फोकस किया जा रहा है। बाजार के इसी मांग को देखते हुए सभी कंपनियां ग्राहकों के लिए नई-नई रेंज में, नए-नए डिजाइन में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में उतार रही हैं।

ओला लॉन्च कर चुकी है नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola s1 x
इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती मांग को देखते हुए ओला अपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola s1 x भारत में लॉन्च कर चुकी है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत एक लाख रुपए है। तब से इसकी बुकिंग चल रही है। लोगों में इसकी मांग काफी देखी जा रही है। अब अपैल माह-2024 से इसकी डिलीवरी भी शुरू होने वाली है। ऐसे में इस स्कूटर को लेकर लोगों में काफी उत्सकुता देखने को मिल रही है।

जानिए, इसकी खासियत
ओला के इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह सिंगल सिंगल चार्जिंग में लंबा चलने का वादा करता है, इसे चार्ज होने में 7 घंटे का समय लगता है। इसकी रेंज 91 km तक है और टाप स्पीड 85 kmph है। ओला ने अपने इस स्कूटर को ICE Killer नाम दिया है। स्कूटर को तीन वेरिएंट में पेश किया है। इन स्कूटर्स का वजन 101 किलोग्राम से लेकर 108 किलोग्राम तक है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App