CNG Cars: अगर आपका भी है कम बजट, तो खरीदे ये CNG धुआंधार कार

Avatar photo

By

Govind

CNG Cars: पेट्रोल महंगा होने और एनसीआर में 10 साल बाद डीजल कारों पर प्रतिबंध लगने के कारण कंपनियों द्वारा कुछ एमपीवी को सीएनजी ईंधन के साथ पेश किया जा रहा है। इस खबर में हम आपको तीन ऐसी एमपीवी के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो 10 लाख रुपये से ज्यादा में सीएनजी के साथ पेश की जाती हैं।

मारुति अर्टिगा सीएनजी एमपीवी

मारुति अर्टिगा को सीएनजी विकल्प के साथ पेश करती है। 10 लाख रुपये से ज्यादा की कीमत पर उपलब्ध इस एमपीवी में कई बेहतरीन खूबियां हैं। कंपनी VXI ऑप्शनल और ZXI ऑप्शनल वेरिएंट में CNG लाती है।

जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.78 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप सीएनजी वेरिएंट को 11.88 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। कंपनी के मुताबिक इस एमपीवी को एक किलोग्राम सीएनजी पर 26.11 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

टोयोटा रुमियन सीएनजी एमपीवी

टोयोटा द्वारा रूमियन एमपीवी को सीएनजी के साथ भी पेश किया जाता है। मारुति अर्टिगा के री-बैज वर्जन में भी कंपनी केवल एक वेरिएंट एस में सीएनजी देती है। इसके एस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.39 लाख रुपये है। कंपनी के मुताबिक इस एमपीवी को एक किलोग्राम सीएनजी पर 26.11 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

मारुति एक्सएल6 सीएनजी

मारुति 10 लाख रुपये से अधिक कीमत पर XL6 को CNG के साथ भी पेश करती है। कंपनी की इस एमपीवी के सीएनजी वेरिएंट ज़ेटा की एक्स-शोरूम कीमत 12.56 लाख रुपये है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इस एमपीवी को एक किलोग्राम सीएनजी पर 26.32 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App