चीनी कंपनी BYD ला रही अपनी नई सेडान Seal, 700Kmph होगा माइलेज

By

Santy

वैसे तो ऑटोमोबाइल सेक्टर में कई कंपनियां और ब्रांड अपनी पकड़ मजबूत बनाने में लगे हैं। इन सबके बीच चीनी कंपनी (Build Your Dreams) BYD भी ताल ठोंक रही है। काफी कम समय में बीवाईडी ने इंडियन मार्केट में अपनी पहचान बना ली है। यह कंपनी इलेक्ट्रिक कार की बिक्री करती है और अब यह अपनी एक नई कार सील (Seal) मार्केट में लेकर आ रही है।

BYD लेकर आ रही अपनी Seal
BYD कंपनी की भारतीय बाजार में BYD ATTO 3 और E6 जैसे दो इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध है। अब कंपनी की इस लिस्ट में Seal भी शामिल हो गई है। कंपनी अपनी इस नई कार को अगले महीने यानी 5 मार्च को बाजार में उतार रही है। कंपनी को अपनी इस कार से काफी उम्मीदें हैं।

सिंगल चार्ज में 700 किलोमीटर का माइलेज
बीवाईडी कंपनी की इस नई कार के फीचर्स की बात करें, तो इसकी माइलेज काफी शानदार और जानदार होने की बात कही जा रही है। कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज पर 700 किमी की रेंज देगी। इतना ही नहीं, इसकी स्पीड भी धाकड़ है और 3.8 सेकेंड में 0 से 100Kmph की स्पीड पकड़ने का दावा किया जा रहा है।

हुंडई की आयोनिक 5 और किआ की ईवी6 से होगा मुकाबला
चीनी कंपनी BYD भारतीय बाजार में अपनी दो कार बेच रही है। इनमें BYD ATTO 3 और E6 इलेक्ट्रिक कार का नाम शामिल है। इसके साथ ही अब नई सेडान सील भी कंपनी के ईवी की लिस्ट में शामिल होने जा रही है। इंडियन मार्केट में बीवाईडी की सील का मुकाबला हुंडई की आयोनिक 5 और किआ की EV6 इलेक्ट्रिक कार से होगा।

BYD सील के फीचर्स
BYD सील के फीचर्स की बात करें तो इस कार की लंबाई 4800 mm, चौड़ाई 1875 mm और ऊंचाई 106 mm है। BYD सील का व्हीलबेस 2920 mm है। इसकी कीमत को लेकर अभी कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है। हालांकि, इसकी एक्स-शोरूम कीमत 50 लाख रुपए के करीब होने की बात कही जा रही है।

मिल रहा बेहतरीन बैटरी पैक
BYD ने अपनी इलेक्ट्रिक सेडान सील में ब्लेड बैटरी टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है। इसमें दो बैटरी पैक का उपयोग किया जा सकता है। इनमें पहला 61.4 kWh यूनिट और दूसरा 82.5 kWh यूनिट पैक होगा। 61.4 kWh यूनिट बैटरी पैक वाले कार की रेंज 550 km और 82.5 kWh यूनिट पैक से कार की रेंज 700 km तक होने का दावा किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि यह ताक 3.8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

BYD सील के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
BYD सील के सेंटर कंसोल में रोटेटिंग, 15.6-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलता है। फ्लोटिंग टचस्क्रीन को सेंट्रल एसी वेंट्स के जरिए ड्राइव सेलेक्टर और स्क्रॉल व्हील के साथ नीचे विभिन्न ड्राइव मोड्स के लिए फ्लैंक किया गया है। सेंटर कंसोल में हीटेड विंडस्क्रीन, ऑडियो सिस्टम के लिए वॉल्यूम कंट्रोल के साथ-साथ दो वायरलेस चार्जिंग पैड जैसे एडवांस फीचर्स भी मिल सकते हैं। इसके अलावा ऑल ग्लास रुफ, फ्लश फिटिंग डोर हैंडल, और रियर में पूरी चौड़ाई वाला LED लाइट बार मिलगा।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App