SUV में चाहिए CNG तो ले सकते हैं ये गाड़ियां, कीमत देख आएगा मजा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Cheapest CNG SUV: देश के वाहन बाजार में एसयूवी की डिमांड दिनों-दिन काफी बढ़ गई। जिसके बाद से कंपनियां सीएनजी के साथ भी नई एसयूवी को बाजार में पेश कर रही हैं। आपको बता दें कि एसयूवी में सीएनजी आने के बाद अब आपको बेहतर ड्राइविंग अनुभव के साथ ही एसयूवी में ज्यादा माईलेज भी मिल जाएगा।

अगर आप भी एक सीएनजी के साथ आने वाली एसयूवी खरीदने पर विचार कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आपको कम बजट में आने वाली तीन सीएनजी एसयूवी के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Tata Punch CNG की जानकारी

Tata Punch CNG बाजार में मौजूद एक किफायती माइक्रो एसयूवी है। इसे पांच सीएनजी वेरिएंट्स- प्योर, एडवेंचर, एडवेंचर रिदम, एक्म्प्लिश्ड और एक्म्प्लिश्ड डैज़ल एस में कंपनी ने उतारा है। जिनकी बाजार में एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 7.10 लाख रुपये, 7.85 लाख रुपये, 8.20 लाख रुपये, 8.85 लाख रुपये और 9.68 लाख रुपये तय की गई है।

इस एसयूवी में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है। जो सीएनजी पर 77 पीएस पावर और 97 एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है। इस एसयूवी में सीएनजी पर कंपनी 26.99 किलोमीटर प्रति किलो का माईलेज ऑफर करती है।

Maruti Brezza CNG की जानकारी

Maruti Brezza CNG भी हमारी इस लिस्ट में शामिल है। इस एसयूवी को पावर देने के लिए 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। सीएनजी पर यह एसयूवी 88 पीएस पावर और 121.5 एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसके सीएनजी वर्जन में आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट को 9.24 लाख रुपये से 12.15 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा है। इसमें आपको 25.52 किलोमीटर प्रति किलो तक का माईलेज मिल जाता है।

Hyundai Exter CNG की जानकारी

माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में Hyundai Exter काफी लोकप्रिय है। जो सीएनजी वेरिएंट में भी बाजार में आती है। इसमें आपको 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। इसके कीमत की बात करें तो इस एसयूवी का सीएनजी वेरिएंट 8.33 लाख रुपये से 9.06 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उपलब्ध है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App