लड़को को ज्यादा पसंद आती है Hero Maestro, मौका मिला है तो सस्ते में खरीदें स्कूटर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hero Scooter: हीरो टू व्हीलर सेगमेंट की किंग है। इसकी बाइक भारत में सबसे ज्यादा बिकती है। खासकर हीरो स्प्लेंडर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। लेकिन स्कूटर सेगमेंट में कंपनी ने अभी तक कुछ खास नहीं किया है।

लेकिन एक समय था जब लड़कों को हीरो माएस्ट्रो काफी ज्यादा पसंद आई थी। खुद रणबीर कपूर इस स्कूटर का प्रचार करते थे। अब समय के साथ इसकी डिमांड घटती गई। लेकिन अभी भी यह स्कूटर बहुत ही खास है। इसे आप चाहे तो बहुत ही सस्ते में खरीद सकते हैं। सेकंड हैंड मार्केट में हीरो माएस्ट्रो के कई मॉडल उपलब्ध है जो 25 से ₹30000 में मिल जाएंगे।

इसलिए खास है Hero Maestro

हीरो माएस्ट्रो एक पावरफुल स्कूटर है, जिसमें 110 सीसी का इंजन मिलता है। इस इंजन के द्वारा 10 पीएस का पावर और 11 न्यूटन मीटर तक का टॉर्क जनरेट करती है। इस स्कूटर की एक्स शोरूम की 85000 से लेकर 95000 के बीच है।

इसके तीन वेरिएंट्स और 6 कलर ऑप्शंस उपलब्ध है। इस कारण से यह काफी स्टाइलिश बन जाती है। हालांकि कंपनी ने इसका 125 सीसी वेरिएंट भी लॉन्च किया था जो युवाओं को काफी ज्यादा पसंद आया। आप चाहे तो इन दोनों में से कोई भी स्कूटर सस्ते में खरीद सकते हैं।

Hero Maestro कम कीमत पर

सेकंड हैंड मार्केट में हीरो माएस्ट्रो की कीमत काफी कम है। अगर आप ऑफलाइन इसे खरीदते हैं तो यह आपको 40 से 45000 रुपए में मिल जाएगी। वही ऑनलाइन इसकी कीमत और भी काम हो सकती है।

अगर आप क्विक वेबसाइट पर जाएंगे तो यहां 2015 मॉडल हीरो माएस्ट्रो की कीमत ₹25000 है। यह काफी कम चली हुई स्कूटर है और इसे दिल्ली के लोकेशन पर बेचा जा रहा है। आप आज ही इस ब्लू कलर के माएस्ट्रो को अपने घर ला सकते हैं।

ओएलएक्स पर भी हीरो माएस्ट्रो का 2013 मॉडल बिक रहा है इसकी कीमत ₹20000 है। अगर आपको सस्ती स्कूटर चाहिए तो इसे देख सकते हैं। हालांकि यह काफी ज्यादा चल चुकी है और इसकी कंडीशन ठीक-ठाक है।

आप टेस्ट राइड लेकर इसकी जांच कर सकते हैं और अगर यह आपको पसंद आए तो पेमेंट कड़ी से खरीद सकते हैं। यह उनके लिए एक अच्छी डील होगी जो काफी कम समय के लिए एक स्कूटर खरीदना चाहते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App