इन कारों की सेफ्टी रेटिंग में सुधार, अगर आपके पास है तो एक बार पढ़ें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Global NCAP Tested Cars: ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त करने के लिए किसी भी कार को पैदल यात्री सुरक्षा, ईएससी, सीट बेल्ट रिमाइंडर और साइड इफेक्ट जैसे आवश्यकताओं के अनुरूप आवश्यक स्कोर प्राप्त करने होते हैं। अपनी आज की इस रिपोर्ट में हम अपको कुछ मेड-इन-इंडिया कारों के बारे में बताएंगे। जिन्हें ग्लोबल एनसीएपी के नए प्रोटोकॉल के तहत टेस्ट किया गया है।

Maruti Suzuki Swift

Maruti Swift के सेफ्टी रेटिंग की बात करें तो इस कार को सेफ्टी टेस्टिंग में 34 में से 19.19 अंक मिले हैं। वहीं चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में इसने 49 में से 16.68 अंक हासिल किए हैं। इस हिसाब से स्विफ्ट कार ने 1-स्टार रेटिंग हासिल किए हैं।

Maruti Suzuki WagonR

हैचबैक सेगमेंट की लोकप्रिय कार Maruti WagonR को एडल्ट पैसेंजर सेफ्टी टेस्टिंग में 34 में से 19.69 अंक मिले हैं। वहीं चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए इसे 49 में से 3.40 अंक दिए गए हैं। इस कार ने एडल्ट पैसेंजर सेफ्टी टेस्टिंग में 1 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 0 स्टार रेटिंग प्राप्त किए हैं।

Maruti Suzuki S-Presso

Maruti S-Presso के सेफ्टी रेटिंग की बात करें तो इस कार को एडल्ट पैसेंजर सेफ्टी टेस्टिंग में 34 में से 20.03 अंक मिले हैं। वहीं चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में इसने 49 में से 3.52 अंक हासिल किए हैं। इस हिसाब से इस कार ने एडल्ट पैसेंजर सेफ्टी टेस्टिंग में 1 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 0 स्टार रेटिंग प्राप्त किए हैं।

Maruti Suzuki Alto K10

हैचबैक सेगमेंट की पॉपुलर कार Maruti Alto K10 को यात्री सेफ्टी टेस्टिंग में 34 में से 21.67 अंक मिले हैं। इसे सेफ्टी के हिसाब से 2-स्टार रेटिंग दी गई है।

Hyundai Verna

Maruti S-Presso के सेफ्टी रेटिंग की बात करें तो इस कार को एडल्ट पैसेंजर सेफ्टी टेस्टिंग में 34 में से 28.18 अंक मिले हैं। इसे सेफ्टी के हिसाब से 5-स्टार रेटिंग दी गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App