Buying Ola Electric Scooter can get a subsidy of Rs 50,000, know how to avail the benefit

नई दिल्ली। Ola Electric Scooter Price Subsidy Benefits: भारतीय बाजार में इन दिनों ओला इलेक्ट्रिक के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का लो बेसब्री से इंतजार किया जा रहा हैं। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहने वाले के लिए के लिए खास बात यह है कि कंपनी के का पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर इस महीने 15 अगस्त को लॉन्च होने वाला है और अब तक इसके लिए लाखों लोगों ने बुकिंग करा ली है।

ऐसे में आप भी अगर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको मैं एक अच्छी खबर दे दूं कि आप ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर 50 हजार रुपये से ज्यादा की बचत कर सकते हैं और लाभ आपको FAME II सब्सिडी और स्टेट सब्सिडी के रूप में मिल सकता है। तो चलिए, आपको बताते हैं कि ओला की अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर कैसे आप कम दाम में खरीद सकते हैं?

कैसे मिलेगी 50,000 रुपये की सब्सिडी फायदा?

अब आपको बता दूं कि बीते जून में FAME-II स्कीम में मिलने वाले फायदे को रिवाइज्ड कर दिया गया है, जिसमें अब ग्राहकों को प्रति किलोवॉट आर (Per kWh) 15,000 रुपये सब्सिडी देने की बात कही गई है। मान लीजिए कि ओला स्कूटर के बेस वेरिएंट पर 30 हजार रुपये और टॉप वेरिएंट पर 50 हजार रुपये से ज्यादा का सब्सिडी लाभ मिल सकता है। यहां बताना जरूरी है कि सब्सिडी का लाभ इफेक्टिव प्राइस एक लाख रुपये से ज्यादा होने पर मिलता है और ऐसे में अगर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.5 लाख रुपये से कम होती है तो ग्राहकों को सब्सिडी के साथ यह एक लाख रुपये से भी कम में मिल जाएगा।

इसके साथ ही दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्टेट सब्सिडी देने का भी प्रावधान है, ऐसे में ग्राहकों को और भी लाभ मिल सकता है। माना जा रहा है कि ओला स्कूटर के टॉप वेरिएंट की कीमत डेढ़ लाख रुपये से कम हो सकती है। जानकारी के लिए आप को बता दें देश के कई राज्यों ने अपने ईवी पॉलिसी का ऐलान कर दिया है। वही राज्यों के हिसाब से सब्सिडी अलग- अलग हो सकती है।

मॉडल और बैटरी पावर
ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 2 मॉडल्स और 2 मोटर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। जहां Ola S1 बेस मॉडल होगा, वहीं Ola S1 Pro इसका पावरफुल मॉडल होगा। माना जा रहा है कि इसके बेस मॉडल को 2kW motor के साथ पेश किया जा सकता है और टॉप मॉडल में करीब 4kW motor देखने को मिल सकता है।

4G से होगा लैस
Ola Electric Scooter के कलर, फीचर्स, बैटरी और माइलेज रेंज की बात करें तो पहले बता दूं कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को ब्लैक, पिंक, येलो, ब्लू,वाइट समेत कुल 10 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले देखने को मिलेगा, जिसमें नैविगेशन सपोर्ट भी है। इस स्कूटर में 4G सपोर्ट देखने को मिलेगा और आप कॉलिंग और यूट्यूब स्ट्रीमिंग समेत अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं।

चार्जिंग टाइम और टॉप स्पीड
Ola Electric Scooter को सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक चला सकते हैं और इसे आप अगर घर पर चार्ज करते हैं तो इसे फुल चार्ज होने में 5 घंटे से ज्यादा समय लगते हैं। वहीं Hyper Charging Station पर इसे महज 18 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज कर सकते हैं। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी कैपासिटी के अनुसार इसकी टॉप स्पीड 45kmph से लेकर 70kmph तक की हो सकती है। आपको एक जरूरी जानकारी दे दूं कि आप महज 499 रुपये देकर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक करा सकते हैं ।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts