नई दिल्लीः Hero Electric Flash कंपनी का एक आकर्षक लुक वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ज्यादा रेंज ऑफर करती है। इस स्कूटर का वजन बहुत हल्का है और इसे ड्राइव करना बहुत आसान है। कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज इस रिपोर्ट में हम आपको इनके बारे में पूरी जानकारी देंगे।

इसमें लगे बैटरी पैक की जानकारी

कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 51.2 V का 30 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया गया है। वहीं इसके साथ 250W पावर वाला बीएलडीसी मोटर दिया गया है। इसमें लगे बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि नॉर्मल चार्जर की मदद से इसके बैटरी को 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। कंपनी की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें तो एक बार फुल चार्ज करने के बाद इन स्कूटर को 85 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। वहीं इसके टॉप स्पीड की बात करें तो इसमें कंपनी 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड ऑफर करती है। कंपनी ने इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया है। इसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है। कंपनी की ये स्कूटर अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर के साथ आती है।

इसके फीचर्स हैं शानदार

हीरो की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको चार्जिंग प्वाइंट, डीआरएलएस, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, पास स्विच के साथ ही लो बैटरी इंडिकेटर मिल जाते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने भारत के मार्केट में ₹59,640 की शुरूआती एक्सशोरूम किमत के साथ उतारा है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत कंपनी ने ₹63,073 रखी है।


Latest News