इन बजट SUVs में मिलता है 4×4 फीचर, ऑफ रोड के साथ मिलेगा सुंदर रोड प्रेजेंस

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Affordable 4×4 Cars: अगर आपको ऑफ रोडिंग करना पसंद है। लेकिन एक ऑफ रोडिंग गाड़ी नहीं होने के कारण आपको ऐसा करने में परेशानी हो रही है। तो इस रिपोर्ट में आप कुछ किफायती 4×4 एसयूवी के बारे में जान सकते हैं। जिनसे आपको ऑफ रोडिंग करने में काफी आसानी होगी और आपको बेहतर अनुभव मिलेगा। क्योंकि इनमें पॉवरफुल इंजन के साथ आधुनिक फीचर्स को भी इनस्टॉल किया गया है।

महिंद्रा थार (Mahindra Thar)

आप ऑफ रोडिंग के लिए आप महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को खरीद सकते हैं। इसे कंपनी ने तीन इंजन विकल्प- 2-लीटर टर्बो पेट्रोल जो 150पीएस पावर और 320एनएम टॉर्क, 2.2-लीटर डीजल जो 130पीएस पावर और 300एनएम टॉर्क और 1.5-लीटर डीजल जो 118पीएस पावर और 300एनएम टॉर्क में पेश किया है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

इसमें आपको 4×4 व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी मिलता है। जो इसे ऑफ रोडिंग के लिए एकदम उपयुक्त बनाती है। अभी इसके थ्री डोर वेरिएंट की बाजार में सेल होती है। हालांकि जल्द ही यह आपको फाइव डोर वेरिएंट में भी देखने को मिलेगी। इस एसयूवी की बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 14.30 लाख रुपये है।

मारुति जिमनी (Maruti Jimny)

मारुति जिमनी (Maruti Jimny) भी ऑफ रोडिंग के लिए एक बेहतर विकल्प है। इसमें आपको स्टैण्डर्ड तौर पर 4×4 व्हील ड्राइव मिलता है। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है। जो 105Ps पावर और 134Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसकी शुरूआती कीमत कंपनी ने 12.74 लाख रुपये रखी है।

महिंद्रा स्कार्पियो एन (Mahindra Scorpio N)

महिंद्रा स्कार्पियो एन (Mahindra Scorpio N) कंपनी की पॉवरफुल ऑफ रोडिंग एसयूवी है। इसे कंपनी ने 2WD और 4WD ऑप्शन में पेश किया है। इसमें दो इंजन विकल्प- 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल दिए गए हैं। जिनकी पावर और टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता अलग-अलग है। इसके 4WD सेटअप वाले वेरिएंट्स की शुरूआती कीमत 18.01 लाख रुपये है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App