सेल्स रिपोर्ट में हुआ बड़ा फेर बदल, WagonR बनी बेस्ट तो ये रही नंबर दो, देखें लिस्ट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hatchback Sales February 2024: वाहन निर्माता कंपनियों ने फरवरी 2024 के लिए कॉम्पैक्ट और मिडसाइज हैचबैक की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं। कंपनियों की तरफ से जारी किए गए आकड़ो से पता चलता है कि मारुति सुजुकी ने इस बार भी बिक्री के मामले में सभी को पीछे छोड़ दिया है। फरवरी 2024 की टॉप 6 बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में मारुति सुजुकी की चार कारें रही। वहीं टाटा ने भी इस लिस्ट में अपना स्थान पक्का किया है। आज की इस रिपोर्ट में आपको पिछले महीने की टॉप सेलिंग कारों के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Maruti WagonR

फरवरी 2024 की बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में Maruti WagonR का नंबर पहला था। कंपनी ने अपनी इस हैचबैक के कुल 19,412 यूनिट्स को पिछले महीने सेल किया है। इसकी सेल्स में साल-दर-साल (YoY) 15 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। वहीं महीने-दर-महीने (MoM) के हिसाब से भी 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

Maruti Swift

Maruti Swift फरवरी 2024 की बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रही। कंपनी ने अपनी इस हैचबैक के कुल 13,162 यूनिट्स को पिछले महीने सेल किया है। इसकी सेल्स में साल-दर-साल (YoY) 28 प्रतिशत और महीने-दर-महीने (MoM) 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

Tata Tiago

Tata Tiago को पिछले महीने की टॉप सेलिंग कार की लिस्ट में तीसरे नंबर पर शामिल किया गया है। कंपनी ने अपनी इस हैचबैक के कुल 6,947 यूनिट्स को पिछले महीने सेल किया है। इसकी सेल्स में महीने-दर-महीने (MoM) 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

Hyundai Grand i10 Nios

फरवरी 2024 की बेस्ट सेलिंग कार की लिस्ट में Hyundai Grand i10 Nios का नंबर चौथा था। कंपनी ने अपनी इस हैचबैक के कुल 4,947 यूनिट्स को पिछले महीने सेल किया है। इसकी सालाना बिक्री में 49 प्रतिशत की गिरावट आई है।

Maruti Suzuki Celerio

Maruti Suzuki Celerio को पिछले महीने की टॉप सेलिंग कार की लिस्ट में तीसरे नंबर पर शामिल किया गया है। कंपनी ने अपनी इस हैचबैक के कुल 3,586 यूनिट्स को पिछले महीने सेल किया है। इस कार की सेल में भी कंपनी ने गिरावट दर्ज की है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App