माइलेज के लिए नहीं होती स्कूटर! ये बात हुई पुरानी अब लंबी माइलेज के लिए खरीदें ये Best Scooters

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Scooters with Best Mileage: ग्राहक कोई भी नई गाड़ी खरीदते समय उसके कीमत के बाद उसके माइलेज के बारे में जानकारी प्राप्त करता है और ऐसा स्कूटर के साथ भी होता है। आजकल बाजार में कई ऐसी स्कूटर आ गई हैं। जिनमें कंपनियां पॉवरफुल इंजन के साथ ही ज्यादा माइलेज उपलब्ध कराती है। इस रिपोर्ट में आपको बाजार में आने वाली कुछ बेस्ट माइलेज स्कूटर्स के बारे में जानकारी मिलेगी।

Honda Activa की जानकारी

Honda Activa आकर्षक लुक के साथ आने वाली एक लोकप्रिय स्कूटर है। इसे मार्केट में लोग काफी पसंद करते हैं। कंपनी ने अपनी इस स्कूटर को 76,234 रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में पेश किया है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 82,734 रुपये तय की गई है। कंपनी की ये स्कूटर 109.51 सीसी इंजन के साथ आती है। जो 7.84 Ps का अधिकतम पावर और 8.90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस स्कूटर मे आपको 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी मिल जाता है।

TVS Jupiter की जानकारी

TVS Jupiter कंपनी की आकर्षक लुक वाली स्कूटर है। जो कंपनी के साथ ही देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर में से एक है। इसकी बाजार में कीमत 73,340 रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 89,748 रुपये तक जाती है। कंपनी की इस स्कूटर में आपको 109.7 सीसी का इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 7.88 Ps का अधिकतम पावर और 8.8 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस स्कूटर में 64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दिया गया है।

Hero Pleasure Plus की जानकारी

हमने अपनी इस लिस्ट में Hero Pleasure Plus को भी रखा है। इस स्कूटर को शानदार लुक के साथ डिज़ाइन किया गया है और इसके वजन को हल्का रखा गया है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 110.8 सीसी का इंजन मिलता है। जो 8.1 Ps का अधिकतम पावर और 8.70 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी अपनी इस स्कूटर में 63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करती है। इस स्कूटर की बाजार में कीमत 70,838 रुपये से 82,738 रुपये के बीच है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App