बजट है काफी कम तो खरीदें ये SUVs, कम कीमत में मिलेगा Range Rover वाला मजा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Affordable Compact SUVs: बाजार में आजकल कॉम्पैक्ट एसयूवी खूब बिक रही है। भारी डिमांड को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी इस सेगमेंट में लगातार नई एसयूवी को उतार रही है। अगर बात कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की करें तो इस सेगमेंट में बेहतर फीचर्स और ज्यादा माईलेज ऑफर करने वाली किफायती एसयूवी आती है। अगर आप भी अपने घर एक आकर्षक लुक वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप बाजार में मौजूद कुछ पॉपुलर एसयूवी के बारे में जान सकते हैं।

Tata Punch जानकारी

इस लिस्ट में पहले नंबर पर टाटा पंच (Tata Punch) आती है। इसका आकर्षक लुक लोगों को काफी पसंद आता है। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी में पॉवरफुल इंजन के अलावा बेहतर परफॉरमेंस और सेफ्टी के लिए कई आधुनिक सेफ्टी फीचर्स को उपलब्ध कराया है। इस एसयूवी को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी गई है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 6 लाख रुपये तय की गई है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 10.10 लाख रुपये तय की गई है।

कंपनी ने इस एसयूवी में 366 लीटर बूट स्पेस उपलब्ध कराया है। वहीं इसे 4 वेरिएंट और 7 कलर विकल्प के साथ बाजार में उतारा है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 88 Ps पावर और 115 Nm टॉर्क बनाने की है। इसके माईलेज की बात करें पेट्रोल मैनुअल पर इसमें 20.09kmpl, पेट्रोल एएमटी पर 18.8kmpl और सीएनजी पर 26.99kmpl का माईलेज कंपनी ऑफर कर रही है।

Nissan Magnite जानकारी

इस लिस्ट में दूसरा नंबर Nissan Magnite का है। इसे दो इंजन विकल्प के साथ उतारा गया है। इसके पहले इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (72Ps और 96Nm) मिलता है। वहीं दूसरे इंजन विकल्प के तौर पर 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (100Ps और 160Nm) मिलता है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 6 लाख रुपये से 11.27 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा गया है।

Renault Kiger जानकारी

Renault Kiger इस लिस्ट की तीसरी एसयूवी है। कंपनी ने इसमें आकर्षक लुक के साथ ही बेहतर परफॉरमेंस और ज्यादा माईलेज ऑफर किया है। इस एसयूवी को आधुनिक फीचर्स के साथ उपलब्ध कराया गया है। वहीं इसमें काफी एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिया गया है। आप अगर चाहें तो इसे 6 लाख रुपये से 11.23 लाख रुपये की कीमत पर बाजार से खरीद सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App