सस्ती है ये 7 सीटर कार, फीचर्स और कंफर्ट में नहीं करती निराश

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Affordable 7 Seater Cars: भारतीय वाहन बाजार के सभी सेगमेंट में आपको कारों की एक लंबी रेंज देखने को मिल जाएगी। अगर 7-सीटर कारों की बात करें, इस सेगमेंट की कारों का बाजार में एक अलग ही स्थान है। क्योंकि बड़े परिवार में ज्यादातर 7-सीटर कारों को ही प्राथमिकता मिलती है। आपको बता दें की 7-सीटर कार बड़े केबिन स्पेस के साथ आती है। जिस कारण लंबे सफर में इन कारों में आपको ज्यादा कम्फर्ट मिलता है। अपनी आज की इस रिपोर्ट में हम कुछ पॉपुलर 7-सीटर कारों के बारे में आपको जानकारी देने वाले हैं। जिन्हें अगर आप चाहें तो एक बार देख सकते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga जानकारी

इस लिस्ट में पहला नंबर Maruti Suzuki Ertiga का है। इसका नाम एमपीवी सेगमेंट में काफी पॉपुलर है। कंपनी ने अपनी इस कार में बेहतर परफॉरमेंस के लिए 1.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। जिसकी क्षमता 105bhp का अधिकतम पावर और 138 Nm का पीक टॉर्क बनाने की है। इस कार के माइलेज की बात करें तो एक लीटर पेट्रोल में यह कार 24.52 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है। यह मार्केट में आपको 8,64,000 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाएगी।

Renault Triber जानकारी

Renault Triber 7-सीटर कार की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है। जो काफी आकर्षक है और बजट सेगमेंट में आती है। इस कार में कंपनी ने 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। जिसकी क्षमता 72bhp का अधिकतम पावर और 96Nm का पीक टॉर्क बनाने की है। इसमें कंपनी ने 18.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उपलब्ध कराया है। बाजार में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 6,33,500 रुपये तय की गई है।

Mahindra Bolero Neo जानकारी

इस लिस्ट में तीसरा नंबर Mahindra Bolero Neo का है। यह कंपनी की एक दमदार एसयूवी है। जिसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन लगा हुआ है। इसके क्षमता की बात करें तो यह 100bhp पावर और 260Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसे बाजार में 9,64,000 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बिक्री के लिए लिस्ट किया गया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App