Maruti Ertiga ही क्यों? 10 लाख से अंदर मिलती है ये बेहतरीन 7 सीटर कारें

Avatar photo

By

Saurav Kumar

7-Seater Cars Under 10 Lakh Rupees: बड़े परिवारों में अक्सर कहीं जाने के समय में कार में बैठने में समस्या होने लगती है। कार में कम सीटिंग कैपेसिटी होने के कारण पूरा परिवार एक साथ कहीं नही जा पाते हैं। अगर आपकी भी ऐसी ही समस्या है। तो आज का यह रिपोर्ट आपके लिए काफी उपयोग है। आज आप इस रिपोर्ट में 10 लाख रुपये के बजट में आने वाली कुछ लोकप्रिय 7-सीटर कारों के बारे में जानेंगे।

Maruti Ertiga

इस लिस्ट में पहले नंबर पर मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) है। जो कंपनी के साथ ही देश की बेस्ट सेलिंग एमपीवी है। इस एमपीवी की बाजार में कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होकर 13 03 लाख रुपये तक जाती है। आप इसके बेस मॉडल को 10 लाख रुपये से कम के ऑन रोड कीमत पर खरीद सकते हैं। कंपनी ने अपनी इस एमपीवी में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन लगाया है।

Renault Triber

Renault Triber इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। यह कंपनी की सबसे किफायती एमपीवी है। इसके ज्यादातर वेरिएंट को आप 10 लाख रुपये से कम की ऑन रोड कीमत पर अपना बना सकते हैं। कंपनी ने इसमें तीन सिलेंडर वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है। रेनो ट्राइबर (Renault Triber) कंपनी की किफायती कार है। इसकी बाजार में कीमत 6 लाख रुपये से 8.97 लाख रुपये के बीच है।

Mahindra Bolero/Bolero Neo

Mahindra Bolero/Bolero Neo को हमने इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा है। अगर कीमत की बात करें तो महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) की बाजार में कीमत 9.90 लाख रुपये से 10.91 लाख रुपये के बीच है। वहीं बोलेरो नियो (Mahindra Bolero Neo) के कीमत की अगर बात करें तो इसकी कीमत 9.90 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 12.15 लाख रुपये तक जाती है। आपको बता दें कि इन दोनों में 1.5 लीटर डीजल इंजन लगाया गया है। लेकिन बोलेरो नियो का इंजन बोलेरो की तुलना में ज्यादा दमदार है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App