पहली CNG बाइक हो रही लॉन्च, Bajaj ने बनाया ग्रैंड प्लान, ऐसी होगी बाइक

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Bajaj CNG Bike: जहां दुनिया इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है। वहीं बजाज अपनी बाइक में सीएनजी का विकल्प देने जा रही है। बजाज विश्व की पहली कंपनी है जो अपनी सीएनजी बाइक लॉन्च करने वाली है।

हाल ही में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने इस सीएनजी बाइक के लॉन्च को लेकर काफी बड़ा बयान दिया है। बजाज पहली बार सीएनजी पर काम नहीं कर रही है। बजाज की थ्री व्हीलर सीएनजी सेगमेंट के सबसे ज्यादा बिकने वाली ऑटो है। यही कारण है कि उन्हें सीएनजी गाड़ियां बनाने का अनुभव है।

राजीव बजाज का धांसू प्लान

राजीव बजाज ने हाल ही में दिए गए मीडिया साक्षात्कार में कहा है कि मोटरसाइकिल केवल एनवायरमेंट फ्रेंडली ही नहीं होनी चाहिए बल्कि इनके कारण ग्राहकों का ईंधन पर हो रहा खर्चा भी कम होना चाहिए। इसी को देखते हुए सीएनजी नेटवर्क को विकसित किया जा रहा है l। यह बाइक पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाएगी। इसके अलावा इसके जरिए ब्रांड की एक अलग पहचान भी बनेगी।

Bajaj CNG Bike इस दिन होगी लॉन्च!

कंपनी ने कोई निश्चित तारीख तो नहीं बताई लेकिन बजाज सीएनजी बाइक को जून 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। यह अपने सेगमेंट की पहले बाइक होगी इसीलिए इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होने वाली है। इसे आप पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी पर भी चला सकते हैं। इसीलिए यह काफी ज्यादा किफायती बाइक होने वाली है।

कंपनी निवेश करेगी भारी रकम

राजीव बजाज ने अपने इंटरव्यू में बताया कि बजाज ऑटो क्लीन फ्यूल मोटरसाइकिल के खास सीरीज पर काम कर रही है। उनका कहना है कि आने वाले समय में कई इको फ्रेंडली बाइक्स को लांच किया जाएगा जिसकी शुरुआत इस सीएनजी बाइक से हो रही है। इसके अलावा बजाज ऑटो अगले 5 सालों में कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तौर पर कंपनी में 5000 करोड़ का निवेश करेगी।

इस पैसे का प्रयोग सीएनजी और इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने में किया जाएगा। यह बाइक्स पेट्रोल के मुकाबले ज्यादा माइलेज देने वाली है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App