इटली से भारत आई Aprilia Rs 457, सबको चौंकाया

By

Santy

Aprilia Rs 457 बाइक इटली से भारत पहुंच गई है। इटली के नोएल स्थित यह कंपनी भारत में अपनी नई बाइक लॉन्च करने जा रही है। इसके प्रति लोगों में काफी क्रेज भी देखने को मिल रहा है।

युवाओं को करेगी आकर्षित
कंपनी ने युवा पीढ़ी को आकर्षित करने के लिए इस बाइक को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया है, जिससे एकबारगी युवा इसे अपना बनाने को बेताब हो जाएंगे। इसे देखकर देश की अन्य प्रतिष्ठित बाइक निर्माताओं की नींद उड़ गई है। वाहन विशेषज्ञ मानते हैं कि Aprilia Rs 457 भारत के बाइक बाज़ार में सेंध लगा सकता है। आइए, जानते हैं इस बाइक की खासियत…

5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले
Aprilia Rs 457 में युवा बाइक राइडर्स की सुविधा का भरपूर ख्याल रखा है। युवाओं का पसंदीदा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दिया गया है, तो इसके साथ पांच इंच का टीएफटी डिस्प्ले भी है। फोन और म्यूजिक कंट्रोल के अलावा यह बाइक से संबंधित ढेर सारी सुविधा और जानकारी भी देता है। इस बाइक में 3 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल और रीड की वायर के साथ ही इसे और भी बहुत सारे इलेक्ट्रिक उपकरणों से संवारा गया है।

अमेजिंग हैं फीचर्स
इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी थ्री स्टेज ट्रेक्शन कंट्रोल भी दिया गया है। इसके साथ ही बाइक में 5 इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल क्लिप ओं हेंडलबार एवं बैकलेट्स स्विचगियर भी दिया गया है। इसके लुक्स, स्पेक्स और फीचर्स आश्चर्यचकित करने वाले हैं।

इटली नहीं, भारत में निर्मित
यह बाइक इटली से सीधे आयातित होगी, ऐसा नहीं है। Aprilia Rs 457 पूरी तरह भारत में निर्मित होगी। इसका प्लांट दक्षिण भारत के कोयंबटूर में स्थापित किया गया है।

500 सीसी का इंजन
Aprilia Rs 457 बाइक लगभग 500 सीसी लिक्विड गोल्ड पैरेलल ट्विन इंजन के साथ आती है। राइट एग्जास्ट नोट के लिए मोटर को 270 डिग्री कनेक्टिंग रोड एसेंबल की जाती है। इसमें इलेक्ट्रानिक राइडर की सुविधा भी है।

हर मौसम के अनुकूल
इसमें इको, रेन और स्पोर्ट, तीन राइड मोड दिया गया है, जो हर मौसम के लिए उपयुक्त होगा, विशेषकर बरसात में बाइक के स्किट होने का खतरा कम से कम रहेगा।

सुरक्षा को प्राथमिकता
अब अगर सेफ्टी की बात करें, तो इसका भी खास ध्यान रखा गया है। इसे लिए तीन स्तर पर नियंत्रण किया जा सकता है। वैसे तो इसमें रियर एबीएस भी है, लेकिन आप इसे हटा भी सकते हैं।

पिलियन राइडर के लिए पूरी जगह
इस बाइक को बाइक चालक या राइडर के अलावा पिलियन राइडर के लिए भी पर्याप्त जगह दी गई है। क्लिप-ऑन हैंडलबार भी जबरदस्त है।

मात्र 175 किलोग्राम वजन
यह बाइक देखने में जितनी लंबी-चौड़ी लगती है, उस हिसाब से इसका वजन काफी कम है। पूरी बाइक का वजन मात्र 175 किलोग्राम है।

चार लाख की बाइक
इस बाइक की कीमत 4.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। देश के अन्य शहरों में इसकी कीमत में थोड़ा-बहुत अंतर हो सकता है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App