Vastu Tips: अपनी कार में रखे ये सामान्य सी चीजे, नहीं होगा कोई एक्सीडेंट

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips: अगर घर में वास्तु दोष हो तो जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में वास्तु दोष दूर करने के लिए लोग घर बनवाते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखते हैं। या फिर बाद में कुछ वास्तु उपाय अपनाएं। इसी तरह अगर कार में वास्तु दोष है तो उसमें वास्तु से जुड़ी कुछ चीजें रखी जा सकती हैं।

आपको बता दें कि जब हम कोई नई कार खरीदते हैं तो उसके रंग, मॉडल, फीचर्स आदि पर ध्यान देते हैं, लेकिन कई बार उसके वास्तु दोष हमें पता न होने के कारण हम हादसे का शिकार हो जाते हैं। कार में वास्तु दोष होने के कारण व्यक्ति को कार पसंद नहीं आती है और किसी न किसी तरह से व्यक्ति दुर्घटना का शिकार होता रहता है। ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें आजमाने से वास्तु दोष दूर हो सकते हैं। इससे कार से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। कार में वास्तु से जुड़ी कुछ चीजें रखने से वास्तु दोष दूर हो सकते हैं

भगवान गणेश की मूर्ति

भगवान गणेश को प्रथम पूजे जाने का वरदान प्राप्त है। इसके साथ ही भगवान गणेश को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कार में भगवान गणेश की मूर्ति रखने से सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं और उनका आशीर्वाद मिलता है।

मोर के पंख

भगवान कृष्ण को मोर पंख बहुत प्रिय हैं, मोर पंख के बिना उनका श्रृंगार अधूरा है। ऐसा कहा जाता है कि जहां मोर पंख होता है वहां कोई नकारात्मक ऊर्जा नहीं होती है। इसलिए कार में मोर पंख रखने से नकारात्मकता दूर होती है। इसके अलावा आप कार में डमरू या माता की चूनर भी रख सकते हैं।

कछुआ

वास्तु के अनुसार कार में काले रंग का कछुआ रखना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि काला कछुआ सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है और नकारात्मकता को दूर करता है।

पानी की बोतल

जब भी हम किसी सफर पर जाते हैं तो अपने साथ पानी जरूर रखते हैं, उसी तरह वास्तु में भी कार में पानी की बोतल रखने की सलाह दी जाती है। वास्तु के अनुसार कार में हमेशा पानी की बोतल रखनी चाहिए। इससे फोकस बढ़ता है जिससे व्यक्ति शांति से कार चला सकता है और किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सकता है।

अगर कोई व्यक्ति सुबह के समय सफर पर जा रहा है तो उसे रात के समय ही गाड़ी की सीट के नीचे एक कटोरी नमक रख लेना चाहिए। नमक कार में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है, जिससे किसी भी दुर्घटना से बचा जा सकता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App