Vastu Tips: वास्तु के अनुसार 5 पौधे लगाने से दूर होती है दरिद्रता, जल्दी जानें

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips:सुख-समृद्धि पाने के लिए हर व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है, लेकिन कभी-कभी हमें अपनी मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिल पाता है। वास्तु शास्त्र में कुछ पेड़-पौधे ऐसे हैं जो घर में सुख-समृद्धि लाते हैं और आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाते हैं।

आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार घर में या आसपास कौन से पेड़-पौधे लगाने चाहिए ताकि घर में धन का आगमन हो।

मीठा नीम या करी पत्ता

वास्तु के अनुसार मीठी नीम या करी पत्ते का लेप करना बहुत शुभ और मंगलकारी होता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

इस पौधे को घर की उत्तर दिशा में लगाने से जीवन में नई प्रगति का मार्ग प्रशस्त होता है। इस दिशा में लगाया गया यह पौधा आपके व्यापार में समृद्धि लाएगा।

क्रसुला

वास्तु शास्त्र में क्रासुला के पौधे को बहुत ही शुभ और लाभकारी माना जाता है। इसे घर में स्थापित करने से व्यक्ति की आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं। साथ ही धन कमाने के नए रास्ते खुलते हैं।

वास्तु के अनुसार घर के प्रवेश द्वार के दाहिनी ओर क्रासुला लगाना शुभ माना जाता है। इस दिशा में यह पौधा रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और व्यक्ति को आर्थिक लाभ मिलता है। आपको व्यापार में पदोन्नति और लाभ भी मिलता है। क्रासुला का पौधा ऑफिस या दुकान के कैश काउंटर के ऊपर रखा जा सकता है। इससे आपको दोगुना मुनाफा होगा.

करौंदा

वास्तु शास्त्र में आंवले के पेड़ को बहुत शुभ माना जाता है। इसे लगाने से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। साथ ही घर में धन-समृद्धि बढ़ती है। ऐसा माना जाता है कि आंवले के पेड़ में भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का वास होता है।

अगर आप अपने घर में आंवले का पेड़ लगा रहे हैं तो इसे उत्तर, पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में लगा सकते हैं। इस दिशा में इसे लगाने से शुभ परिणाम मिलते हैं। इस पेड़ को नियमित रूप से जल देने से सभी प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलती है और धन-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App