Shukrwaar ke totke: शुक्रवार की शाम को जरुर करें यह उपाय, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

By

Pooja Kanjani

Shukrwaar ke totke: वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का मान्यतानुसार महत्वपूर्ण होता है। मां लक्ष्मी वैभव, समृद्धि और धन की देवी के रूप में पूजी जाती हैं। लोग शुक्रवार को इसलिए मां लक्ष्मी को समर्पित करते हैं क्योंकि उन्हें धन प्राप्ति, समृद्धि, खुशहाली और सुख की प्राप्ति की कामना होती है। शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा-पाठ करने और व्रत रखने के माध्यम से लोग उनकी कृपा को प्राप्त करने का प्रयास करते हैं। इस दिन धन, संपत्ति और व्यापारिक सफलता के लिए विशेष रूप से प्रार्थना की जाती है। यह व्रत और पूजा-पाठ शुक्रवार को लक्ष्मी की कृपा और आशीर्वाद को प्राप्त करने का मान्यतानुसार एक उपाय माने जाते हैं। यदि किसी व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं हों या धन सम्बंधी कोई समस्या हो, तो उन्हें मां लक्ष्मी की पूजा-पाठ करने और शुक्रवार को व्रत रखने की सलाह दी जाती है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जो मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन किए जा सकते हैं। ये उपाय धन, समृद्धि और खुशहाली की प्राप्ति के लिए किये जाते हैं। कुछ ऐसे उपाय हैं:

मां लक्ष्मी की पूजा: शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन, समृद्धि और सुख की प्राप्ति होती है। इसके लिए आप मां लक्ष्मी के मूर्ति, चित्र या प्रतिमा की पूजा कर सकते हैं। आप उनके चालीसा, स्तोत्र, व्रत कथा या मंत्रों का पाठ कर सकते हैं।

श्री यन्त्र और मंत्र: शुक्रवार को श्री यन्त्र की स्थापना और मां लक्ष्मी के विशेष मंत्रों का जाप करने से धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है। ये यन्त्र और मंत्र आपकी पूजा स्थल पर रखे जा सकते हैं और नियमित रूप से उपयोग किए जा सकते हैं।

रोटी के टोटके : सुबह के समय घर में बनी पहली रोटी को गाय को खिलाने से मां लक्ष्मी को प्रसन्नता मिलती है और आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं। इसके अलावा, माता लक्ष्मी की पूजा, महालक्ष्मी स्तोत्र और श्रीसूक्त का पाठ करने से भी धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App