Relationship Tips: 5 संकेत जो बताते हैं कि आपका रिश्ता ब्रेकअप की ओर बढ़ रहा है या नहीं 

Avatar photo

By

Sanjay

Relationship Tips: जब कोई रिश्ता शुरू होता है तो वह हमेशा सकारात्मक तरीके से शुरू होता है। जाहिर सी बात है कि प्यार में पड़ा जोड़ा एक-दूसरे से अलग होने के बारे में सोच भी नहीं सकता।

लेकिन कभी-कभी कुछ रिश्तों का अंत ब्रेकअप के साथ होता है, जिसके दर्द से उबरना मुश्किल होता है। कोई भी रिश्ता कभी अचानक ख़त्म नहीं होता. इसके लक्षण कुछ समय पहले ही दिखने लगते हैं, बस आपको इन पर ध्यान देने की जरूरत है।

क्या आपका पार्टनर भी आपसे ज्यादा अपने काम और दोस्तों को प्राथमिकता देने लगा है? क्या इस बात को इंगित करने के बाद आपको ‘परिपक्व बनें और चीजों को समझने’ का निर्देश दिया गया है? अगर हां, तो समझ लीजिए कि चीजें बदल गई हैं. अगर कोई इंसान आपसे प्यार करता है तो चाहे कुछ भी हो जाए आप हमेशा उसकी प्राथमिकता सूची में होते हैं, क्योंकि वह आपको खोना नहीं चाहता। अगर ऐसा नहीं है तो साफ है कि उसकी जिंदगी में आपकी जो अहमियत थी, वह अब पहले जैसी नहीं रही।

क्या आपका प्रेमी या प्रेमिका हमेशा यही कहता है कि फलां-फलां कारणों से व्यस्त रहने के कारण उसके पास मिलने का समय नहीं है? अगर जवाब हां है तो आपको अपना दिल मजबूत करने के लिए तैयार हो जाना चाहिए. अगर कोई प्यार का दावा करने के बावजूद मिलने का समय नहीं निकाल पाता तो यह नहीं कहा जा सकता कि रिश्ते में स्नेह जैसा कुछ बचा है।

आजकल क्या आपका पार्टनर अक्सर घंटों बाद आपके मैसेज का रिप्लाई करता है? क्या आप दोनों कॉल पर भी मुश्किल से बात कर पाते हैं? अगर हां, तो सावधान हो जाएं. संचार किसी भी रिश्ते की जीवनधारा है। अगर सामने वाला न तो आपसे बात करने का समय निकाल पा रहा है और न ही दिलचस्पी दिखा रहा है तो साफ है कि अगर आप बात नहीं करते हैं तो भी उसे कोई खास फर्क नहीं पड़ रहा है, जो कम होते प्यार की निशानी है। .

अगर आपका पार्टनर आपके साथ रहते हुए भी आपसे बात करने की बजाय अपने मोबाइल में उलझता रहता है तो यह आपमें उसकी घटती दिलचस्पी और रिश्ते की अहमियत को दर्शाता है। जब वे प्यार में पड़ जाते हैं, तो जोड़े जितना संभव हो सके एक-दूसरे से मिलने और बात करने की कोशिश करते हैं। ऐसे में साथ रहते हुए भी मोबाइल की दुनिया में खोया रहना दूरियां बढ़ने का संकेत है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App