स्वाति नक्षत्र में जन्म लेने वाले होते हैं बेहतरीन लीडर

By

Santy

किसी भी व्यक्ति की राशि और उसके जन्म के दिन का उसके जीवन पर खास महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्र में 27 नक्षत्र (Nakshatra) हैं, और इन नक्षत्रों का अपना महत्व है। ज्योतिष में अन्य पहुलओं जैसे राशि, दिन और समय का महत्व होता है, उसी तरह नक्षत्रों का भी प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है। आपका जन्म किस नक्षत्र में हुआ है, इसका पूरा असर आपके जीवन पर भी देखने को मिलता है। यहां हम बात करते हैं स्वाति नक्षत्र (Swati Nakshatra) की।

जीवन भर रहता है जन्म नक्षत्र का प्रभाव
प्रत्येक नक्षत्र में 4 चरण होते हैं। नक्षत्र मंडल के सभी 27 नक्षत्र मिलकर राशि के 360 डिग्री के एक चक्र को पूरा करते हैं। नक्षत्रों का निर्धारण करने में चंद्रमा की भूमिका अहम होती है। व्यक्ति के जन्म के समय चंद्रमा जिस नक्षत्र में होता है, वहीं उस व्यक्ति का जन्म नक्षत्र माना जाता है। उस नक्षत्र का व्यक्ति के जीवन पर पूरा प्रभाव होता है। अगर आपका जन्म स्वाति नक्षत्र (Swati Nakshatra) में हुआ है, तो यहां हम आपको बताएंगे कि आपका व्यक्तित्व और स्वभाव कैसा होगा। इस नक्षत्र का स्वामी ग्रह राहु और राशि तुला है।

होते हैं बेहतरीन लीडर
स्वाति नक्षत्र में जन्म लेने वालों एक बेहतरीन लीडर होते हैं। ये ऐसे लोग होते हैं, जो किसी भी बात को कभी नहीं भूलते। ये काफी बुद्धिमान, उदार और दयालु होते हैं। इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोग आत्मनिर्भर होते हैं। ये काफी रोमांटिक होते हैं।

पार्टनरशीप में कारोबार होगा लाभदायक
स्वाति नक्षत्र वाली महिलाएं काफी समझदार होती हैं और घर में ही ज्यादा समय बिताना चाहती हैं। वहीं पुरुषों को सट्टा आदि के कार्यों से दूर रहने की जरूरत है। पार्टनरशीप में कारोबार लाभकारी रहेगा। इस नक्षत्र में जन्में लोगों को पढ़ाई काफी बाधाओं का सामना करना पड़ता है।

आर्थिक तंगी होगी, लेकिन नहीं होगी किसी चीज की कमी
इस नक्षत्र में जन्मे लोगों को वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, किसी चीज की कमी का सामना नहीं करना पड़ता। इनकी सेहत भी अच्छी रहती है, लेकिन पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है। महिलाओं में गर्भाशय से जुड़ी समस्या हो सकती है।

Santy के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App