इन 4 चीजों को कभी किसी से न लें, वरना साथ आएंगी मुसीबतें

By

Santy

सामाजिक जीवन (Social Life) में लेन-देन एक आम बात है। लोग अपने आस पास, अड़ोस-पड़ोस से जरूरत के हिसाब से कुछ न कुछ लेना देना करते हैं। कभी अचानक से चीनी खत्म हो गयी या तड़का लगाने के लिए टमाटर न हो तो, हम अपने पड़ोसी के पास दौड़ कर चले जाते हैं और उनसे ले लेते हैं। परंतु कुछ चीजें ऐसी भी हैं, जिनको कभी भी किसी से नहीं लेना चाहिए। इसके कई तरह के गलत प्रभाव हमारे जीवन में पड़ते हैं और अनचाही मुसीबतें (Problems) हमारे पास आ जाती है।

आज ऐसी ही 4 चीजों के बारे में जानेंगे जिन्हें किसी से नहीं लेना चाहिए और क्यों?

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

कपड़ा – अक्सर हम दोस्ती यारी में एक दूसरे के कपड़ों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन हमें किसी के पहने हुए कपड़ों को कभी भी नहीं लेना चाहिए। इसका कारण यह है कि उस कपड़े में उस व्यक्ति की सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा होती है जो हमारे जीवन को भी प्रभावित करती हैं। खास कर नकारात्मक ऊर्जा।

नमक – नकारात्मक ऊर्जा को हटाने का एक सबसे अच्छा जरिया नमक को माना गया है। यदि हम किसी से नमक लेते हैं, तो उनके घर की नकारात्मक ऊर्जा को भी अपने साथ लेकर आते हैं, इसलिए किसी से भी नमक उधार नहीं लेना चाहिए।

झाड़ू – झाड़ू हमारे घर की सफाई के साथ-साथ नकारात्मकता को भी दूर करने का कार्य करती है। इस लिहाज से हम यदि किसी और के झाड़ू को लेकर इस्तेमाल करते हैं, तो उनकी नकारात्मक ऊर्जा को अपने यहां लाते हैं, इसलिए हमें किसी और का इस्तेमाल किया हुआ झाड़ू नहीं लेना चाहिए।

कंघी – हम अक्सर किसी के भी कंघी का इस्तेमाल कर लेते हैं, लेकिन हमें इससे बचना चाहिए, क्योंकि कंघी उलझनों को अपने साथ रखती है और दूसरे के कंघी के उपयोग से हम उनके उलझनों को अपने सिर पर लेने का कार्य करते हैं। इसलिए हमें दूसरों के कंघी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

Santy के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App