Lal Kitab: अगर आपके परिवार पर है बुरी नजर तो लाल किताब से जुड़े ये उपाय जरूर आजमाएं।

Avatar photo

By

Sanjay

Lal Kitab: ज्यतिष शास्त्र में बुरी नजर को एक प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा माना जाता है और ऐसा माना जाता है कि अगर यह घर में प्रवेश कर जाए तो घर के सदस्यों पर इसका कुछ बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

जब बात बच्चों की आती है तो इसका असर आमतौर पर उनके स्वास्थ्य या उनकी पढ़ाई पर सीधा दिखाई देता है। कई बार इसका लोगों की सेहत पर बुरा असर भी पड़ता है. ऐसे में लाल किताब से जुड़े कुछ उपाय आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

वास्तु विशेषज्ञ चैतन्य मालातरे के अनुसार, हमारे आस-पास की कुछ ऊर्जाएं हमें चीजों को खराब करने के लिए प्रेरित करने की क्षमता रखती हैं और इसे बुरी नजर माना जाता है। ऐसे में लाल किताब से जुड़े ये उपाय जरूर करने चाहिए।

लाल किताब उपाय

सोमवार के दिन भगवान महादेव की पूजा करनी चाहिए। लाल किताब के अनुसार सोमवार के दिन शिव मंदिर में शिवलिंग का दूध और जल से अभिषेक करना चाहिए। इस दौरान ‘ओम नम: शिवाय’ मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।

सूखा नारियल नदी में प्रवाहित करें

लाल किताब के अनुसार अगर किसी को बुरी नजर से बचना है तो शनिवार के दिन बहती नदी में सूखा नारियल प्रवाहित करना चाहिए। इस उपाय को करने से आर्थिक संकट से मुक्ति मिलती है। यदि परिवार पर कोई बुरी छाया हो तो वह भी दूर हो जाती है।

गौ माता की सेवा अवश्य करें

सनातन धर्म में गाय की सेवा करना शुभ माना जाता है। यदि परिवार पर बुरी नजर का प्रभाव है तो प्रतिदिन गाय की सेवा करनी चाहिए। रोज सुबह गाय को गुड़ और रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। परिवार के दुःख दूर होते हैं। व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

अस्वीकरण

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गयी है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सूचना समझकर ही लें। इसके अलावा इसके किसी भी प्रकार के उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की होगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App